Input your search keywords and press Enter.

शेखपुरा में समीक्षा बैठक के दौरान मुंगेर कमिश्नर ने कई पदाधिकारियों की पकड़ी झूठ, लगाई जमकर क्लास

डीबीएन न्यूज/शेखपुरा(ललन कुमार)- मुंगेर प्रमंडलीय कमिश्नर पंकज पाल मुख्यमंत्री के सात निश्चय,आंतरिक संसाधन व विकास कार्यो की समीक्षा करने गुरुवार को शेखपुरा पहुंचे.डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी दयाशंकर ने उनकी अगवानी की. समाहरणालय के पोर्टिको के पास बिजली विभाग द्वारा आमजन के लिए बिक्री के लिए एलइडी बल्ब के रथ को कमिश्नर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही एक महिला को 60 रु प्रति बल्ब के हिसाब से दो बल्ब मुहैया कराकर शुभारंभ किया गया.


इसके बाद कमिश्नर समीक्षा बैठक के लिए सीधे समाहरणालय के सभाकक्ष में पहुंच गए.सभी विभागों के पदाधिकारियों से समीक्षा के पूर्व परिचय प्राप्त कर समीक्षा करना उनके द्वारा शुरू कर दी गई.


Widget not in any sidebars

बैठक की जानकारी देते हुए एडपीपीआरो सतीश प्रसाद ने कहा कि कमिश्नर ने खनन विभाग की समीक्षा के दौरान खनन पदाधिकारी को पूछा कि आपने कितने खनन भूखण्डों की छापेमारी अबतक किया तो खनन पदाधिकारी ने कमिश्नर को बताया कि वे जमुई जिला के खनन पदाधिकारी के साथ- साथ शेखपुरा के भी प्रभार में है.कमिश्नर द्वारा जब खनन पदाधिकारी से पूछा गया कि शेखपुरा और जमुई में कितने- कितने दिन कार्य करते हैं तो खनन पदाधिकारी के झूठ पकड़कर कमिश्नर ने उन्हें जमकर क्लास लगा दी. कमिश्नर ने खनन पदाधिकारी को शेखपुरा में 3 दिन कार्य करने का निर्देश दिया.

Loading...

इसके साथ ही उत्पाद विभाग की समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने जब उत्पाद अधीक्षक से पूछा कि अब तक कितने छापेमारी उत्पाद विभाग द्वारा शराब के खिलाफ की गई तो उत्पाद अधीक्षक ने 30 छापेमारी कर शराब बरामदगी की बात बताई. कमिश्नर ने इस दौरान उत्पाद अधीक्षक से कई सवाल कर उनकी झूठ पकड़ कर और उन्हें जमकर फटकार लगा दी.

वहीं कृषि विभाग की समीक्षा के दौरान जिला कृषि पदाधिकारी से कमिश्नर ने पूछा कि धान की रोपनी का लक्ष्य जिले में कितना है तो जिला कृषि पदाधिकारी ने जबाब दिया 25 हजार हेक्टेयर है. धान की रोपनी हो गई होगी. इसी तरह से कमिश्नर ने कई सवाल करते हुए जिला कृषि पदाधिकारी की भी झूठ पकड़ ली.साथ ही कमिश्नर ने जिला कृषि पदाधिकारी को भी जमकर डांट पिला दी.

कमिश्नर ने जिला में चल रहे विकास योजनाओं में मुख्यमंत्री के 7 निश्चय योजना में आर्थिक हल,युवाओं का बल,हर -घर बिजली,शौचालय निर्माण,स्वास्थ्य, शिक्षा,कृषि,प्रधानमंत्री आवास योजना,जीविका समेत अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की.

इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह,एसपी दयाशंकर,
डीडीसी निरंजन कुमार झा,अपर समाहर्ता,सत्यप्रकाश शर्मा,एसडीएम राकेश कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी,डॉ मृगेंद्र प्रसाद सिंह समेत लगभग सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.