Input your search keywords and press Enter.

हर्ष व उल्लास के साथ मनाई गई ईद, इस मौके पर जदयू नेता ने कहा

डीबीएन न्यूज/मो.साकिब(मुजफ्फरपुर)-जिले में आज पाक रमजान माह के तीस दिनी रोजे की समाप्ति के बाद शनिवार को ईद-उल-फितर का मुकद्दस और रुहानी त्योहार हर्षोल्लास और पूरी पाकीजगी के साथ मनाया गया.

नियत समय पर मस्जिदों, ईदगाहों में ईद की नमाज अता की गई. अमन-चैन, खुशहाली-तरक्की के लिए सैकड़ो हाथ दुआ के लिए उठे. नमाज बाद गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी गई. ईद को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की.


Widget not in any sidebars

रमजान का सुहानी और रुहानी सफर की मंजिल है. ईद-उल-फितर मुसलमान भाइयों को इस मुकद्दस त्योहार का बेसब्री से इंतजार रहता है. जिस तरह आग में तपकर सोना कुंदन बन जाता है, उसी तरह एक माह के रोजे में भूखे-प्यासे रहकर रोजेदार अपने सारे गुनाह को खुदा से माफ करा लेते हैं.रमजान की आखिरी मंजिल होती है ईद की नमाज.पूरे तीस दिन के रोजे के बाद शुक्रवार की शाम चांद दिख जाने के बाद शनिवार को ईद होने की घोषणा की गई.

Loading...

शनिवार की सुबह आठ व साढ़े आठ बजे ईद की नमाज अता किए जाने की इत्तिला सभी को दी जा चुकी थी. सुबह होने के साथ ही बच्चे, सयाने, बुजुर्ग नमाज पढ़ने जाने की तैयारी में जुट गए. नहा-धोकर, पाक होकर सफेद कुर्ता-पाजामा और सिर पर रंग-बिरंगी नमाजी टोपी पहनकर सब के सब नियत समय पर ईदगाह पहुंचे.

ईद की नमाज को लेकर मुजफ्फरपुर शहर से लेकर गांव की सभी मुख्य मस्जिदें नमाजियों से गुलजार नजर आ रहीं थी. वहीं मोतीपुर प्रखंड क्षेत्र ठिकहाँ बासुदेवा ईदगाह चौक स्थित ईदगाह में सैकड़ो नमाजियों का तांता लगा रहा. लोगो ने नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआ मांगी. वहीं ईद की मुबारकबाद देते हुए जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला उपाध्यक्ष मो.अताउल्लाह ने कहा कि रमजान बहुत ही पवित्र महीना है. ईद अल्लाह की इबादत और खुशियों का त्योहार है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.