Input your search keywords and press Enter.

मुंबई से आये प्रवासियों ने बक्सर स्टेशन पर मचाया उत्पात, बिना कोरोना जांच कराए भागे!

बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर के बार-बार निर्देशित किए जाने के बावजूद रेलवे स्टेशन से भागने वाले प्रवासियों की संख्या में कमी नहीं आ रही है । पिछले कई दिनों से स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक के पीछे के रास्ते से गुरुवार की देर रात सैकड़ों प्रवासियों के भागने की तस्वीर सामने आने के पश्चात एक बार फिर शुक्रवार की सुबह भी दर्जनों की संख्या में प्रवासियों के बिना जांच कराए जाते हुए वीडियो वायरल हुआ ।

स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि जय तिवारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से सैकड़ों की संख्या में यात्री उतरे और बैरिकेडिंग तोड़कर जाने लगे रोकने पर वह उन्हीं से बाहर करने लगे. उन्हें रोकने के लिए ना तो कोई पुलिस पदाधिकारी ना ही आरपीएफ तथा जीआरपी के पुलिसकर्मी मौजूद थे ।

बाद में एक महिला पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि वह अकेली है आखिर क्या कर सकती हैं? वार्ड पार्षद प्रतिनिधि के मुताबिक यह नजारा हर दिन का है. जिस हिसाब से प्रवासी बिना जांच कराए जा रहे हैं निश्चित रूप से यह कोरोना विस्फोट का संकेत है ।

बताया जा रहा है कि, गुरुवार की रात भी पुणे-पटना एक्सप्रेस से बक्सर रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले सैकड़ों की संख्या में यात्री दौड़ते हुए मुख्य द्वार से बिना कोरोना संक्रमण की जांच कराएं ही अपने घरों को भाग निकले. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ।

वही जब मीडिया के कैमरे में तश्वीरें कैद होती हैं तो सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस जवान भी उलझने से बाज नही आते हैं ।बक्सर में जिला स्वास्थ्य समिति ने प्रति ट्रेन सैकड़ो ट्रेन यात्रियों का जाँच कराने का बीड़ा उठाया जिससे कोरोना संक्रमण विस्तार पर रोक लग सके ।परन्तु लचर सुरक्षा व्यवस्था तैनात मजिस्ट्रेट और अन्य प्रशासनिक व्यवस्था में घोर लापरवाही के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं ।