Breaking News
October 15, 2018 - अल्पसंख्यक समुदाय को मुख्य धारा में लाने के लिए जिस किसी योजना की आवश्यकता होगी उसे लागू किया जाएगा:मुख्यमंत्री
October 15, 2018 - अरवल: डीएम व एसपी ने दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी दंडाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर दिए कई दिशा-निर्देश
October 15, 2018 - अरवल:डीएम एवं एसपी ने दशहरा पर्व के अवसर पर जिले के सभी पूजा समिति सदस्यों के साथ संयुक्त बैठक कर दिए कई निर्देश
October 15, 2018 - डॉक्टरों से हाथापाई मामले में कन्हैया की बढ़ी मुश्किलें
October 15, 2018 - अरवल:खुले में शौच से मुक्त हुआ इस्माईलपुर पंचायत का वार्ड नंबर 11 एवं 13
October 15, 2018 - नहीं सुधर रहा कन्हैया कुमार, लगा बड़ा आरोप
October 15, 2018 - छुपाने में लगी गुजरात सरकार?
October 15, 2018 - जदयू का तंज- करप्शन की दाग किसी भी क्रीम से नहीं होने वाला है साफ़
October 15, 2018 - अच्छी पैदवार और उर्वरता के लिए राज्य सरकार किसानों के हित में करेगी यह काम
October 15, 2018 - बिहारी लड़के ने पहले ही टेस्ट सीरीज में बनाया ऐसा रिकॉर्ड की सचिन भी छुट गये पीछे

नियोजित शिक्षक मामला : SC में आज सुनवाई के बदले अगली तिथि होगी निर्धारित, जानिए

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

बिहार नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन की मांग पर कोर्ट में चल रही सुनवाई के मामले में मंगलवार को यानि आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित करेगा. विदित हो कि कोर्ट आज ही सुनवाई करने वाला था. जिसका इन्तजार प्रदेश के 3.7 लाख नियोजित शिक्षक कर रहे है.

समान वेतन की मांग को लेकर कोर्ट ने अगली सुनवाई की तिथि मंगलवार को निर्धारित की गई थी, लेकिन पिछले शनिवार को जारी केस लिस्ट में अचानक यह केस मंगलवार की दिन को सूचीबद्ध नहीं किया गया था. इसे लेकर कोर्ट नं 09 में इस केस की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति अभय मनोहर सप्रे एवं उदय उमेश ललित के सामने याचिकाकर्ता ने अपील की.

मालूम हो कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश से अपील करते हुए कहा कि इस मामले पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए कोई दूसरी तिथि तय की जाए. इसके बाद न्यायाधीश ने आपस में लगभग तीन मिनट तक विचार विमर्श किया. फिर आश्वासन दिया की सूचीबद्ध नहीं होने के कारणों की जानकारी हम रजिस्टार जेनरल कार्यालय से लेंगे. इसके साथ ही कहा कि अगली सुनवाई की तिथि का फैसला मंगलवार को करेंगे. मालूम हो कि इस मामले की 19वें दिन छह सितंबर को सुनवाई की समाप्ति होना था. यानि आज लगभग अंतिम सुनवाई ही होनी थी.

न्यायमूर्ति अभय मनोहर सप्रे एवं उदय उमेश ललित की खंडपीठ ने मौखिक व लिखित में आदेश दिया की इस मामले की सुनवाई की समाप्ति पिछले सुनवाई के दिन ही 11 सितंबर को निर्धारित की गई. इसके साथ ही कहा गया था कि शिक्षक संगठनों के अधिवक्ताओं को भी अपनी बात रखने का समय दिया जायेगा.

कोर्ट में मेंशन तथा न्यायाधीश के आश्वासन के बाद बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि हमें उम्मीद है कि मंगलवार को जारी होने वाले पूरक लिस्ट में इस केस को सूचीबद्ध कर लिया जायेगा. यदि ऐसा संभव नहीं हो पाया तो न्यायाधीश आने वाले अगले सप्ताह में किसी भी तिथि को सुनवाई करेंगे. बता दें कि सभी समान काम समान वेतन की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर पटना हाइकोर्ट ने शिक्षकों के हक में फैसला सुनाया था. लेकिन राज्य सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles