Input your search keywords and press Enter.

तेजस्वी यादव-मीसा भारती सहित कई नेताओं पर पटना में हुआ FIR

file photo


एक बार फिर लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ने जा रही है. लालू के लाल तेजस्वी और मीसा भारती सहित 6 नेताओं पर एफआईआर दर्ज किया गया है. दरअसल पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत छह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश पटना के कोतवाली थाने को दिया है. मीसा और तेजस्वी पर आरोप हैं कि इन्होंने 5 करोड़ लेकर टिकट नहीं दिया.

जिन छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं उनमें बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश का नाम भी शामिल है. इन सभी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह की अदालत ने दिया है.

दरअसल कांग्रेस नेता सह अधिवक्ता संजीव कुमार सिंह ने पटना के सीजेएम की अदालत में 18 अगस्त को एक परिवाद पत्र दायर किया था. इस परिवाद पत्र मे बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के अलावा बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, राजेश राठौर को भी आरोपित बनाया गया था. आरोप है कि लोकसभा चुनाव में राजद का टिकट देने के नाम पर पांच करोड़ रुपये लिये गये और इस चुनाव में टिकट नहीं देने पर विधानसभा चुनाव में उन्हें गोपालपुर और उनके भाई को रुपौली सीट से टिकट देने का आश्वासन दिया गया.