डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे के लिए, प्रशासन झोपड़ी के आगे दीवार बना कर छुपा रही देश की गरीबी

Bihar Patna

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं ट्रंप के भारत दौरे को लेकर अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने तैयारी शुरु कर दी हैं.इस तैयारी की सबसे बङी खासियत यह है की सरकार अपनी भारत की गरीबी पर पर्दा डाल रही है.

प्रशासन जहां एक ओर जहां कॉर्पोरेशन अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के रास्ते को ठीक कर रही है तो वहीं दूसरी ओर इसी रास्ते के बीच आने वाली झुग्गी झोपड़ी के आगे दीवार बनाकर उसे छुपाने की कोशिश भी कर रही है. अहमदाबाद एअरपोर्ट से हासोल सर्कल के बीच आने वाली झुग्गी झोपड़ी के आगे दीवार बनाकर यहां की ग़रीबी और लोगों के हालात को छुपाने की कोशिश की है. जिस वजह से यहां रहने वाले लोग काफ़ी ग़ुस्से में हैं.

झुग्गी में रहने वाले युवक का कहना है कि अब तक यहां हरा कपड़ा डाला जाता था लेकिन अब दीवार बनाई जा रही है. सरकार को ग़रीबों से शर्म आती है तो ग़रीबी हटाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए ना कि दीवार बनानी चाहिए.

इस दीवार को लेकर जब अहमदाबाद की मेयर बीजल पटेल को पूछा गया तो उन्होंने इस पूरे मामले से अंजान होने की बात कही. साफ़ है कि इसके पहले जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, चीन के शी जिनपिंग  और इज़रायल के नेतन्याहू यहां आए थे तब हरे पर्दे से पूरे झुग्गी को छुपा दिया गया था.