Input your search keywords and press Enter.

बोरवेल में फंसी सना के लिए दुआओं का दौर जारी, पूरा राज्य कर रहा दुआ

बिहार के मुंगेर में तीन साल की सना 110 फीट गहरे बोरवेल में जिंदगी के लिए मौत से जूझ रही है. ऊपर पूरा देश उसकी जिंदगी के लिए दुआएं कर रहा है. खास बात यह भी कि सना की जिंदगी बचाने के लिए राजधानी पटना में सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर दुआ की जा रही है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सना को सकुशल बाहर आने के लिए संवेदना जाहिर की है. उधर, डॉक्‍टरों को उम्‍मीद है कि लोगाें की दुआओं व अपने प्रयासों के बल पर वे मासूम की जिंदगी बचा लेंगे.

पटना साहिब के तख्त श्री हरमंदिर में गुरुद्वारा में सामूहिक अरदास किया गया. सभी सिख समुदाय के लोगों ने गुरु गोविंद सिंह महाराज से प्रार्थना और उनके चरणों मे मत्था टेक कर बच्ची के जीवन की सलामती के लिए दुआए मांगी. इसके अलावा मंदिरों में पूजा-अर्चना और चर्च में कैंडिल जला कर बच्ची की सलामती के लिए प्रार्थना की गयी. राजधानी पटना के दलदली स्थित शिव मंदिर में हवन और पूजन किया जा रहा है. मस्जिदों में भी सन्नो की लंबी उम्र के लिए दुआ की गई. इसके साथ ही सन्नों के लिए राज्य के अलावा पूरे देश से दुआओं का दौर जारी है.

Loading...

सना के लिए राजधानी पटना में जगह-जगह दुआएं मांगी गयी. डीएवी स्कूल के छात्रों ने गायत्री मंत्र का जाप कर किये. और मंदिरों में भी पूजा-पाठ किया गया. ताकि बच्ची सलामत रहे और उसे बचाया जा सके. वहीं, बाबा धाम पहुंचे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने सना की सलामती के लिए दुआ मांगे. और जल्द से जल्द सना को उसके परिजनों के गोद में होने की कामना किये.

लगभग 22 घंटे से बोरवेल में फंसी सना को बचाने की लड़ाई युद्धस्तर पर चल रही है. एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है. सेना की भी मदद ली गयी है. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. जेसीबी की मदद से खुदाई की जा रही है. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन (एसडीआरएफ) और एनडीआरएफ की टीम मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी है. जानकारी के मुताबिक सन्नो बोरवेल के भीतर हरकत कर रही है. डॉक्टर बच्ची के लगातार संपर्क में बने हुए हैं.वहीं, बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय बच्ची सन्नो की सलामती के लिए हर जगह से प्रार्थन और दुआ किया जा रहा है. सभी की यही चाहत है कि सन्नो किसी तरह सुरक्षित निकल जाये.

बता दें कि मंगलवार की शाम करीब तीन बजे मुंगेर के मुर्गियाचक मोहल्ले में तीन साल की बच्ची गिर गई. बताया जा रहा है कि तीन साल की सना खेलते-खेलते गिर गई थी. अंदर से आवाज़ भी लगाई ‘पापा-पापा’ तब से बचाने की आपाधापी के बीच समय बीतता जा रहा है. बचाव टीम का कहना है कि दो घंटे के अंदर सना को बाहर निकाल लिया जाएगा.