Input your search keywords and press Enter.

मुजफ्फरपुर में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर देशद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज


बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज कराया गया है. यह मुकदमा सिद्धू पर देशद्रोह की धाराओं के अंतर्गत दर्ज कराया गया है. मुकदमा दर्ज करने वाले अधिवक्ता ने अपने याचिका में सिद्धू पर सेना का अपमान करने का आरोप लगाया है. दरअसल, पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान के शपथ ग्रहण में पहुंचे. जहां वे पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे. इस पर भारत में काफी हंगामा हो रहा है. बीजेपी ने उन पर अपने हमले तेज कर दिए हैं.

Loading...

विदित हो मामला मुजफ्फरपुर के सीजेएम की अदालत में दर्ज हुआ है. याचिकाकर्ता अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर सेना का अपमान किया है. वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू के विरोध में कहा कि गले मिलना ठीक नहीं है. उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. इसपर पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सफाई देते हुए कहा, ‘यदि कोई मेरे पास आए और कहे कि हम एक ही कल्‍चर से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता?’

सिद्धू ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर के प्रेसिडेंट के पास बैठने पर भी सफाई दी. इस पर उन्‍होंने बताया, ‘यदि आपको मेहमान के रूप में बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं पर बैठते हैं. मैं कहीं और बैठा था, लेकिन मुझे पीओके के प्रेसिडेंट मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया.’ वहीं, इस मामले में अब मुजफ्फपुर में नवजोत सिंह सिद्धू पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.