Input your search keywords and press Enter.

एनपीए को लेकर गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के द्वारा दिए गए बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

दरअसल, बैंकों के एनपीए के लिए रघुराम राजन ने कांग्रेस अगुवाई वाले यूपीए को जिम्मेदार ठहराया था. रघुराम राजन ने मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति को भेजे जवाब में कहा कि ‘अति आशावादी बैंकर्स’ और ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ के कारण से बैंकों के डूबे कर्ज बढ़ते चले गए. राजन ने संसदीय समिति को बताया था कि बैंको ने बड़े लोन देने में सावधानी नहीं बरती. 2008 में आई आर्थिक मंदी के बाद उनको उतना लाभ नहीं हुआ जितनी उन्होंने उम्मीद की थी.

Loading...

इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सह नवादा सांसद गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस पर चुटकी ली है. उन्होंने अपने ट्वीट में एक न्यूज़ वीडियों को शेयर करते हुए लिखा है कि ” यह तो हद ही हो गया ..कांग्रेस के ख़ास अपने पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने कह दिया कि बैंकों में बढ़ते NPA और घोटाले के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है. “

वहीं, उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में मोदी सरकार के एक नई पहल की सराहना करते हुए पीएम के बयान को बताते हुए लिखा है कि ” केंद्र सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मानदेय में अभूतपूर्व बढ़ोतरी की है. जिन्हें पहले 3,000 रु मिलते थे. अब उन्हें 4,500 रु मिलेंगे, जिन्हें 2,250 रू मिलते थे उन्हें अब 3,500 रु मिलेंगे. आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 1,500 रु की जगह 2,250 रु मिलेंगे.”