Input your search keywords and press Enter.

Good News: स्पाइसजेट से पटना पहुंचा कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

बिहार के लोगों के लिए राहत की खबर आ रही है। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पटना पहुंच गई। स्पाइस जेट के विमान से दोपहर करीब 3 बजे पहली खेप में साढ़े पांच लाख वैक्सीन की डोज पटना एयरपोर्ट पहुंची। डी फ्रीजर वाहन से वैक्सीन को पटना एयरपोर्ट से एनएमसीएच स्टेट यूनिट में भेजा गया और वहां से पूरे बिहार में वैक्सीन की सप्लाई होगी। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि आज स्वदेशी वैक्सीन हमारे पटना में आया है, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। आज भारत आत्मनिर्भर बनने की राह पर है। मंगल पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सबसे ज्यादा योगदान भारत के चिकित्सकों का है। मंगल पांडे ने कहा कि हम टीकाकरण को लेकर पूरी तरह तैयार हैं।

गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों सहित बिहार के लिए भी कोरोना टीका की संख्या निर्धारित की गयी है। पहले चरण में राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों और दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर व 50 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों एवं गंभीर रोगों से ग्रसित 50 वर्ष से कम उम्र के मरीजों को भी टीका दिया जाएगा। 98 हजार 700 वॉयल से करीब 10 लाख लोगों को कोरोना टीका दिया जा सकेगा।