Input your search keywords and press Enter.

छ: दिवसीय आवासीय आशा प्रशिक्षण मे आशा कार्यकर्ताओं का भरपेट खाना नहीं देने पर फूटा गुस्सा

डीबीएन न्यूज/शिवहर(आदित्य): सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में छह दिवसीय आशा कार्यकर्ताओं के आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में आशा कार्यकर्ताओं को खाना -पीना सही समय से नहीं देने तथा साफ- सफाई नहीं होने पर आशा कार्यकर्ताओं ने चुप्पी तोड़ते हुए वरीय पदाधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है.

आशा कार्यकर्ताओं ने बताया है कि छह दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान आज तीन दिन होने को है जिसमें 2 दिनों तक चाय-नाश्ता नहीं दिया गया तथा खाना भी सही तरीके से नहीं दिया जा रहा है.

Loading...

Widget not in any sidebars

जबकि आशा कार्यकर्ताओं को तीन प्रशिक्षकों के द्वारा महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा को रोकने के लिए कानूनी उपाय, मलेरिया की पहचान, टीबी की पहचान, कालाजार तथा कुपोषण, परिवार नियोजन, प्रजनन तंत्र संक्रमण एवं यौन रोग पहचान से प्रबंधन सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर प्रशिक्षण दी जा रही है.

आशा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि डैम के द्वारा घटिया खाना परोसा जा रहा है जबकि प्रत्येक आशा कार्यकर्ताओं को 200 रुपये प्रतिदिन रहने और खाने की लिए सरकार द्वारा आवंटित है.परंतु 50 रूपया का खाना भी पूरे दिन में नसीब नहीं हो रहा है .

आशा कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से प्रभारी जिला सामुदायिक उत्प्रेरक सुनील कुमार को प्रशिक्षण में बुलाने की मांग की है जबकि जिला स्वास्थ्य समिति के लेखा प्रबंधक संजीव कुमार ने बताया है कि आशा कार्यकर्ताओं को समुचित व्यवस्था की गई है जो संसाधन सरकार के द्वारा दिया जा रहा है उसी में उनको हरसंभव पूर्ण व्यवस्था कराई जा रही है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.