Input your search keywords and press Enter.

RJD सांसद के मेडिकल कॉलेज प्रोस्पेक्टस पर छपा भारत का ग़लत नक्शा, मचा बवाल


न्यूज़ डेस्क: कटिहार मेडिकल कॉलेज के प्रोस्पेक्टस में भारत के नक्शे से छेड़छाड़ का मामला अब गरमाता जा रहा है. धीरे-धीरे अब ये मामला सियासी रंग लेरहा है. दरअसल, कॉलेज के प्रोस्पेक्टस में भारत के नक्शे से छेड़छाड़ की गयी है. नक्शे से कश्मीर का हिस्सा ही ग़ायब दिेखाया गया है. गौरतलब है कि कटिहार मेडिकल कॉलेज RJD सांसद अशफाक क़रीम का है.

भारत के नक्शे से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आने के बाद कटिहार मेडिकल कॉलेज के अनुशासनिक अधिकारी मो. परवेज शम्स ने सफाई देते हुए कहा है कि प्रिंटिंग प्रेस से ये चूक हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि नक्शा तो सिर्फ लोकेट करने के लिए होता है. कटिहार पिछड़ा हुआ इलाका है इसलिए छात्रों को लोकेट करने के लिए प्रोस्पेक्टस में नक्शा दिया जाता है. उन्होंने कहा कि स्कैनिंग में गलती हुई है. फिलहाल कॉलेज प्रोस्पेक्टस को बदलने के निर्देश दिये गये हैं.

Loading...


Widget not in any sidebars

गिरिराज सिंह ने बोला हल्ला


वहीं, इस पूरे मसले पर बीजेपी ने भी हल्ला बोल दिया है. केन्द्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने मुखर होते हुए कहा कि विरोधियों द्वारा भारत को तोड़ने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने स्पष्ट कहा कि देश को विभाजित करने की साजिश के तहत कॉलेज प्रशासन भी उसी एजेंडे पर चल रहा है.


JDU-RJD आमने-सामने


इधर, जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि ये ग़लत बात है.उन्होंने पूरे मामले को आरजेडी से भी जोड़ा. वहीं, आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और कॉलेज प्रशासन को इस पूरे मामले पर माफी मांगनी चाहिए.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.