Input your search keywords and press Enter.

पंचायत चुनाव में शराब तस्करी रोकने के लिए पुलिस को गश्ती और वाहन चेकिंग बढ़ाने का निर्देश

पंचायत चुनाव के दौरान शराब तस्‍करी रोकने के लिए पुलिस और मद्य निषेध विभाग की ओर से संयुक्‍त ऑपरेशन चलाया जाएगा। जिला पुलिस को भी गश्ती और वाहन चेकिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। जिले की सीमा पर बने चेकपोस्ट और प्रमुख सड़कों पर भी जांच तेज करने का निर्देश दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक शराब के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन चरणवार चलेगा। जिन जिलों में पंचायत चुनाव पहले है, वहां पहले अभियान चलेगा। विशेष अभियान को लेकर मुख्यालय स्तर पर प्रतिनियुक्त उत्‍पाद एवं पुलिस के वरीय अफसरों को जिला आवंटित कर दिया गया है।

अधिकारियों व डीएसपी स्‍तर के पुलिस पदाधिकारियों का रोस्टर बनाया गया है। ये अफसर जिलों में जाकर विशेष छापेमारी का नेतृत्व भी करेंगे। इसके अलावा विशेष ऑपरेशन की रिपोर्ट भी मुख्यालय को सौंपेंगे। इसी तरह मद्य निषेध के वरीय अधिकारी भी हर सप्ताह दो से तीन जिलों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट देंगे।

पंचायत चुनाव के दौरान शराब जब्ती में हुई कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट अलग से तैयार की जा रही है। इसमें अलग-अलग जिलों में होने वाली छापेमारी, गिरफ्तारी, देसी-विदेशी शराब की बरामदगी, वाहनों की जब्ती आदि का पूरा विवरण होगा। इसी आधार पर पुलिसकर्मियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट तैयार की जाएगी।