Input your search keywords and press Enter.

तेजप्रताप यादव हैं ताजपोशी के लिए तैयार?

tejpratap yadav attack on bjp
tejpratap yadav attack on bjp

file photo


ब्लॉग. सबके मन में यह सवाल उठ रहा होगा अगर नीतीश कुमार तेजस्वी को अपने मंत्रीमंडल से निकालते है तो किसे पथ निर्माण विभाग और उपमुख्यमंत्री के पद पर बैठाया जायेगा. इस सवाल का जवाब ढूंढने के लिए कुछ फैक्ट्स पर ध्यान देते है. तेज प्रताप को लालू ने हमेशा से मीडिया से दूर रखा है और बहुत कम ही पब्लिक में बयान देते है. उपमुख्यमंत्री का पद राज्य में दूसरा सबसे बड़ा पद है और इस पद के ऐसा व्यक्ति चाहिए जो मुखर हो कर पार्टी और सरकार की बात को रख सकें. तो क्या तेजप्रताप यादव इस दायित्व को निभाने के लिए तैयार है?

इसे समझने के लिए 90 के दशक में चलते है जब लालू यादव पर क़ानूनी कार्रवाई शुरू हुई थी तो उन्होंने राबड़ी देवी को हाउस वाइफ से सीधा मुख्यमंत्री बना दिया था तो तेज प्रताप तो फिर भी राजनीति में कई सालों से है. लालू किसी और को नंबर दो कुर्सी नहीं दे सकते है इसलिए अगर तेजस्वी पर अगर मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई करते है तो तेजप्रताप यादव को ताजपोशी के लिए तैयार रहना चाहिए?

Loading...

तेजस्वी यादव पर कितना संकट:
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भष्टाचार को लेकर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाते है और इसके उदहारण हमलोग कई बार देख चुकें है इसलिए लालू परिवार थोड़ा डरा हुआ है लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि राजद तेजस्वी यादव संग दिखाई दे रही है इसका मतलब अभी पार्टी उनके पद को लेकर समझौता के पक्ष में नहीं है.

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा बुलाई गई पार्टी विधायकों की बैठक पटना में उनके आवास पर शुरू हो गई है. लालू और उनके परिवार के खिलाफ सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों में की गई कार्रवाई के बाद यह पार्टी की पहली बैठक है. ऐसे में सबकी निगाहें इस बात पर हैं कि बैठक में क्या तय किया जाएगा. माना जा रहा है कि अभी तक इस मुद्दे पर चुप्पी साधे सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू की नजर भी इस बैठक पर है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.