Input your search keywords and press Enter.

यूपी चुनाव पर JDU अध्यक्ष आरसीपी सिंह की बड़ी घोषणा ,बता दिया किसके साथ होगा गठबंधन

वर्ष 2022 की शुरुआत में देश के पांच राज्यो में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन सबसे अधिक नजर उत्तर प्रदेश इलेक्शन (UP Elections) पर टिकी हुई हैं. यूपी की सभी पार्टियों ने चुनावी रणनीति बनानी शुरू भी कर दी है, लेकिन इस चुनाव में बिहार में अपना आधार रखने वाली सियासी दलों की भी रुचि है. इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने यह घोषणा कर दी है कि जेडीयू यूपी विधानसभा के चुनाव (UP Assembly Elections) में ताल ठोकने के लिए तैयार है. आरसीपी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे यह अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन इतना जरूर तय है कि हम इस बार यूपी विधानसभा के चुनाव में चुनाव जरूर लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि पिछली बार वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के में हिस्सा नहीं लेने के पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी मायूसी थी. इस बार पार्टी के नेताओं ने मन बना लिया है कि यूपी विधान सभा का चुनाव लड़ा जाय. दिल्ली में इस बात को लेकर पार्टी के नेताओं में बातचीत जारी है. बहरहाल, जदयू ने यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा तो कर दी है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या जदयू उत्तर प्रदेश में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी या फिर एनडीए के सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ेगी.

हालाकिं इस सवाल पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने अपने पत्ते नहीं खोले और कहा कि पहले वह अपनी पार्टी की स्थिति का आकलन कर लेंगे. फिर जब उन्हें अपनी शक्ति का पता चल जाएगा तब गठबंधन की बातचीत करेंगे. फिलहाल जदयू एनडीए का पार्ट है और दिल्ली विधानसभा चुनाव में वह एनडीए के सहयोगी के रूप में 2 सीटों पर चुनाव लड़ा चुकी है. यूपी में अभी तय नही हुआ कि जदयू किसके साथ चुनाव लड़ेगी.