Input your search keywords and press Enter.

जदयू के हरिवंश चुने गए राज्यसभा के उपसभापति, पीएम मोदी ने बताई दिलचस्प बातें

rs

उपसभापति के लिए हुए वोटिंग में एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को 125 मत मिले जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी बी के हरि प्रसाद को 105 मत मिले. हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा का नया उपसभापति चुना गया. उप सभापति चुने जाने के बाद विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने हरिवंश नारायण सिंह को बधाई दी.

हरिवंश की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा- हरिवंश जी कलम के बड़े धनी हैं. हरिवंश जी चंद्रशेखर जी के चहते थे. जिस भूमि (बलिया) से यह आते हैं, आजादी की लड़ाई में उसकी बड़ी भूमिका रही. पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश ने पत्रकारिता को जन आंदोलन की तरह लिया. पूर्व पीएम चंद्रशेखर के साथ काम करते हुए भी उन्होंने अपने पद की गरिमा को बनाए रखा.

Loading...

पीएम मोदी ने हरिवंश की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर के साथ काम करते हुए वह जानते थे कि वह इस्तीफा देने वाले हैं. लेकिन उन्होंने पद की गरिमा को बनाए रखा और अपने अखबार तक में खबर नहीं छापी.

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की तारीफ करने के बाद पीएम मोदी ने मजाकिया लहजे में कहा- अब सबकुछ हरि के भरोसे है. समाजवादी पार्टी के रामगोपाल सिंह ने हरिवंश को बधाई देते हुए हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि आप कभी सदस्यों से नाराज मत होइएगा। क्योंकि सदस्य के नाराज होने से आपका कुछ नहीं जाएगा लेकिन आपके नाराज होने से सदस्यों का बहुत कुछ जा सकता है.

हरिवंश पूर्व पीएम चंद्रशेखर जी के साथ उस पद पर थे, जहां उन्हें हर जानकारियां थीं. चंद्रशेखर जी इस्तीफा देने वाले थे, यह बात उनको पहले से पता थी. वह स्वयं एक अखबार से जुड़े थे. पत्रकारिता की दुनिया से जुड़े थे. लेकिन खुद के अखबार को भी भनक नहीं आने दी कि चंद्रशेखर जी इस्तीफा देने वाले हैं. उन्होंने पद की गरिमा को बनाते हुए सीक्रेट को मेंटेन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.