Input your search keywords and press Enter.

बिहटा थाना के मनमानी के खिलाफ़ जाप ने किया आंदोलन थाना प्रभारी का किया पुतला दहन

पटना, बिहटा

(पंकज दुबे)

बिहटा प्रखंड के बिशुनपुरा में बीते दो दिन पूर्व बिहटा थाना ने गाँव मे शराब छापेमारी के नाम पर निर्दोष नाबलिग छात्र एवं अन्य युवको के साथ मारपीट घर में जबरन घुसने तथा महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की घटना पीड़ितों को न्याय दिलाने, दोषी पुलिसकर्मियों को सजा देने के मांग को लेकर की मांग को लेकर को जनअधिकार छात्र परिषद (छात्र जाप) के पटना महानगर अध्यक्ष रोहन कुमार के नेतृत्व में प्रखंड से आए युवाओं महिलाओं और और ग्रामीणों ने आक्रोश मार्च सिलेक्शन मॉल से लेकर चौक तक निकाला तथा थानाध्यक्ष का पुतला दहन किया.

Loading...

वहीं पुलिस प्रशासन इस हरकत को लेकर छात्र नेता रोहन ने कहा कि प्रशासन कि इस हरकत पुलिस महकमे को शर्मसार करती है.रोहन ने कहा कि बिहटा एवं मनेर प्रखंड में आए दिन पुलिस ज्यादती और मानवाधिकार का हनन की घटनाएं हो रही है.बिहटा बिशुनपुरा गांव में नाबालिग किशोर, युवाओं की बर्बरता पर पिटाई एवं महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार इसकी बानगी मात्र है उन्होंने कहा कि बिहटा थाना के पुलिस शराबबंदी कानून का दुरुपयोग कर युवाओं महिलाओं यहां तक कि नाबालिगों को भी फंसा रही है इससे लोगों में गुस्सा व्याप्त है और आज का प्रदर्शन इसी के विरुद्ध स्थानीय नागरिकों का पहल है.


Widget not in any sidebars

छात्र युवा नेता रोहन कुमार ने बिहटा थाना के थानाध्यक्ष एवं दोषी पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग करते हुए काकी कार्यवाही नहीं होने पर व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी रोहन कुमार ने कहा कि पुलिस बेलगाम है और गरीब लोगों का शोषण कर रही है.

विदित हो कि दिनांक 21 जुलाई 2018 को पटना जिले के बिहटा थाना थाना अंतर्गत बिशनपुरा गांव में बिहटा थाने के पुलिस कर्मियों के एक दल द्वारा एक नाबालिग छात्र एवं अन्य युवकों के साथ मारपीट घर में जबरन घुसने तथा महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है. इस घटना में 6 निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर थाने में लाया गया जिसमें 1 नाबालिक भी शामिल था.जैसा की पीड़ितों का कहना है पैसे लेकर 5 लोगों को छोड़ दिया गया जिन्हें बेरहमी से पीटा भी गया था. एक व्यक्ति के शराब पीने के आरोप में जेल भेज दिया गया है.इस मार्च में राहुल, नंदकिशोर, आदित्य, अमित सिंह सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.