Input your search keywords and press Enter.

28 मई को होने वाले जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी, 31 मई को मतगणना,चुनाव प्रचार थमा

रिप्रेजेंटेटिव फोटो

डीबीएन न्यूज/अररिया(अल्लामा ग़ज़ाली)-दो प्रखंड व तीन थाने से मिलकर बना जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र में कल मतदान होगा. 26 मई की शाम चुनावी प्रचार-प्रसार थमने के बाद राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा डोर-टू-डोर संपर्क जारी है.

मालुम रहे कि जोकिहाट विधानसभा की सीट पर 2015 में जदयू से सरफराज आलम चुनाव जीते थे.सरफराज आलम के लोकसभा उपचुनाव जीत जाने से खाली हुई सीट पर कुल 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 270415 मतदाता करेंगे.जिनमें से 144176 पुरुष 126225 महिला वोटर है.79 मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील बनाया गया है.उपचुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतू डीएम हिमांशु शर्मा ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच 331 मतदान केंद्र पर सुबह आठ बजे से लोग वोट करेंगे. प्रत्येक मतदान केंद्र पर सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है.

Loading...

Widget not in any sidebars

गश्तीदल प्रत्येक आधे घंटे में मतदान केंद्र का जायजा लेंगे. 27 पंचायत वाले इस विधानसभा को जीतने के लिए जदयू युद्धस्तर पर तैयारी कर चुकी और रात के अंधेरे में लगभग सभी पार्टी तैयारी भी कर चुकी है.जदयू के लिए यह सीट इसलिए बेहद है क्योंकि इस सीट पर जदयू का कब्जा था. उस वक्त जदयू और राजद साथ मिलकर चुना लड़ा था और अब जदयू-भाजपा साथ है.जदयू से मुर्शीद आलम,राजद उम्मीदवार के रूप में शहनवाज आलम चुनावी मैदान पर उतारे गए हैं.जबकि जनाधिकारपार्टी(लोकतांत्रिक) ने गौशुल आजम उर्फ पप्पू को टिकट देकर राजद-जदयू की मुश्किलें बढ़ा रही है.

राजद के बागी उम्मीदवार शब्बीर अहमद राजद के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी 31 मई को ईवीएम का पिटारा खुलेगा और 9 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला हो जाएगा.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.