Input your search keywords and press Enter.

केन विलियमसन कप्तान आज से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं उतरने का लिया फैसला

न्यूजीलैंड की टीम अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी.केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे और उनकी जगह टॉम लाथम टीम की अगुआई करेंगे. लंदन के लॉर्ड्स में खेला गया सीरीज का पहला मैच बेनतीजा रहा था.

न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन ने 18 जून से भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अपने नियमित कप्तान दूसरे टेस्ट में नहीं उतारने का फैसला किया ताकि उनकी चोट गंभीर नहीं हो पाए. लाथम तीसरी बार टीम की अगुआई करेंगे, जबकि केन विलियमसन की जगह विल यंग अंतिम एकादश में होंगे. इसके अलावा टीम प्रबंधन अपने प्रमुख गेंदबाजों को तरोताजा रखने के लिए दूसरे टेस्ट मैच में आराम देगा.

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सीरीज के अंतिम मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे और ऐसे में न्यूजीलैंड अन्य प्रमुख गेंदबाजों टिम साउथी, नील वेगनर और काइल जेमीसन में से किसी एक को विश्राम दिया जा सकता है.इनमें से दो गेंदबाजों को भी विश्रम दिया जा सकता है। मिचेल सैंटनर भी दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हैं.ऐसे में ट्रेंट बोल्ट का दूसरा मैच खेलना तय है, लेकिन अगर किसी अन्य तेज गेंदबाज को आराम दिया जाता है तो फिर देखने वाली बात ये होगी कि किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा.

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने दूसरे मैच से पूर्व कहा कि गेंदबाज सभी अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे अगले मैच में खेलेंगे. तेज गेंदबाजी विभाग में मैट हेनरी, डग ब्रेसवेल और जैकब टफी को मौका मिल सकता है.स्टीड ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल को ध्यान में रखते हुए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे प्रमुख गेंदबाज तरोताजा और भारत के खिलाफ पहली गेंद से अपना करिश्मा दिखाने के लिए तैयार रहें.