Input your search keywords and press Enter.

करूणानिधि के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे तेजस्वी, इधर सीएम नीतीश ने ऐलान किया दो दिन का राजकीय शोक

bihar election 2015

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ मुथुवेल करुणानिधि नहीं रहे. मंगलवार को चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांसें लीं. करुणानिधि का अंतिम संस्कार चेन्नई के मरीना बीच पर किया जाएगा. उन्हें डीएमके संस्थापक सीएन अन्नादुरई की समाधि के पीछे दफनाया जाएगा. इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. श्रद्धांजलि देने के बाद करुणानिधि के बेटे व डीएमके नेता एम के स्टालिन से बातचीत कर उन्हें ढांढस बंधाया. पीएम ने करुणानिधि की बेटी कनिमोझी से भी बात की और संवेदना प्रकट की.

Loading...

वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तमिलनाडु के पूर्व सीएम रहे एम करूणानिधि के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. तेजस्वी फिलहाल दिल्ली में हैं जहां से वो सीधे चेन्नई जायेंगे और करूणानिधि के अंतिम संस्कार में भाग लेंगे. तेजस्वी ने करूणानिधि के निधन पर गहरा दुख जताया है.

करूणानिधि के निधन पर बिहार में दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. एम करूणानिधि ने मंगलवार शाम चेन्नई में अंतिम सांस ली. उनके निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने गहरा शोक जताया है. मुख्यमंत्री नीतीश ने अपने संदेश में कहा कि देश ने एक बड़ी राजनीतिक शख्सियत को खो दिया है, जिन्होंने देश के लोकतांत्रिक मूल्यों को हमेशा ऊपर समझा. राजकीय शोक के बाद बिहार की राजधानी पटना और हर जिले के सरकारी दफ्तरों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा. नीतीश कुमार ने बुधवार को होने वाले सारे सरकारी आयोजन भी रद्द कर दिए हैं.