Input your search keywords and press Enter.

‘पासवान जैसे लोग दलितों के नाम पर दुकानदारी किया’

ram vilas paswan

कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने आज रामविलास पासवान और सुशील मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बाबा साहब पूरे जीवन काँग्रेस की विचारधारा से प्रभावित रहे. नेहरू मंत्रिमंडल में कानून मंत्री रहे, संविधान सभा मे ड्राफ्टिंग कमिटी का अध्यक्ष बना काँग्रेस ने उनकी प्रतिभा को सम्मान दिया. भारत के वित्त अयोग के संस्थापक सह अध्यक्ष भी रहे. बाबा साहब हमेशा काँग्रेस के समर्थन से ही राज्यसभा की शोभा बढाये. बाबा साहब महान कानूनविद के साथ, विद्वान अर्थशास्त्री भी थे.

Loading...
kaukab kadarai

फाइल फोटो

बाबा साहब के नकली और नए भक्त भाजपा, संघ या अन्यों के पास कोई भी आदर्श महापुरुष नेता नहीं है, सब दलित समाज को ठगने की राजनीति में जुटे हैं. काँग्रेस के नेताओं को पूजना भाजपा की मजबूरी भी है. बाबा साहब और काँग्रेस के मधुर सम्बन्धों पर टीका टिप्पणी करने का अधिकार किसी को नहीं है. बाबा साहब की वैचारिक थाती को काँग्रेस से अलग कोई कर ही नहीं सकता.

काँग्रेस ने ही देश मे दलित समाज के उत्थान का हर सफल प्रयास किया. राम विलास पासवान जी जैसे लोग दलितों के नाम पर दुकानदारी कर अपना निजी लाभ ही तय किया. सुशील मोदी जी समेत सारे भाजपा संघ व इनके साथी नेताओं का ज्ञान बहुत कम है इन्हें अभी पढ़ने की जरूरत है. भारत के दसवें राष्ट्रपति स्व०के आर नारायणन काँग्रेस उम्मीदवार के रूप में भारतके प्रथम दलित राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे. स्व०नारायणन राष्ट्रपति बनने से पूर्व ताउम्र नेहरूवादी काँग्रेसी रहे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.