Breaking News
December 12, 2018 - लालू निकलना चाहते हैं बाहर
December 12, 2018 - कृषि विभाग में निकली बंपर बहाली
December 12, 2018 - महागठबंधन में यह फार्मूला आया सामने
December 12, 2018 - तेज प्रताप भी जीत से उत्साहित
December 12, 2018 - हार के अगले दिन बिहार में योगी
December 12, 2018 - बिहार से बाहर जदयू के सभी प्रयासों का हुआ बुरा हाल
December 12, 2018 - महागठबंधन में बड़े भाई और छोटे भाई पर बिगड़ी बात
December 12, 2018 - लोस के शीत सत्र में सुपौल की कांग्रेस सांसद ने इन मुद्दों को ले दी स्थगन प्रस्ताव नोटिस
December 12, 2018 - वसुंधरा राजे सरकार के 30 में से 20 मंत्री चुनाव हार गए, बेटे को टिकट दिलवाया वो भी हार गये
December 11, 2018 - मुख्यमंत्री ने समाजवादी नेता स्व0 राम अवधेष चैधरी के श्राद्धकर्म में भाग लिया

महागठबंधन से कुशवाहा ने की इतने सीटों की मांग

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए


एनडीए के घटक दलों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जदयू से बगावती मोल ले रहे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की अब खुल कर नाराज़गी जाहिर हो गयी है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि जदयू के बहाने कुशवाहा खुद को एनडीए से किनारा करने की जुगत में है. पिछले दिनों हुई शरद यादव और रालोसपा प्रमुख की मुलाकात ने अब कई राज़ खोले है.

मिली जानकारी के मुताबिक, एक न्यूज़ पेपर ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा है कि रालोसपा सुप्रीमो व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा अब शरद यादव के जरिए महागठबंधन में सम्मानजनक एंट्री चाह रहे हैं. इसी इरादे से उन्होंने सोमवार को नई दिल्ली में शरद से मुलाकात की थी. बताया जाता है कि कुशवाहा ने शरद के समाने महागठबंधन में अपने लिए छह सीटों की मांग भी रखी. हालांकि, दोनों नेताओं ने इसे सामान्य मुलाकात करार दिया है.

जबकि, सियासी हलकों में चर्चा है कि एनडीए में कुशवाहा लगातार असहज हो रहे हैं. और एनडीए में हो रही अपनी उपेक्षा से आहत भी है. वहीं, राजद में उनके आने की प्रतीक्षा भी हो रही है. लेकिन वे राजद के नेताओं से खुलेआम मिलने से परहेज कर रहे हैं. लिहाजा, शरद के जरिए उन्होंने सीटों की बातचीत की. आगे शरद और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बीच मुलाकात प्रस्तावित है. सूत्रों का कहना है कि शरद पिछले सप्ताह ही लालू से मिलने रांची जाने वाले थे. मगर, उस दिन मुलाकातियों की संख्या अधिक होने के कारण मिल नहीं पाए. संभव है कि अगले शनिवार को उनकी लालू से मुलाकात हो. सूत्रों ने बताया कि शरद यादव अब उपेंद्र कुशवाहा से हुई बातचीत का ब्योरा लालू को देंगे. अगर सीटों की मांग पूरी हुई तो शरद समझौते की चर्चा आगे बढ़ेगी.

बता दें कि मुलाकात के बाद कुशवाहा ने मीडिया में बताया कि सामाजिक न्याय के मुद्दे पर शरद से पहले भी उनकी बातचीत होती रही है. शरद देश के सबसे बड़े नेता हैं. वहीं, उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोल कहा कि हमारे विधायक कहीं चले भी जाएं, पार्टी की सेहत पर फर्क नहीं पड़ेगा. हम मुख्यमंत्री नहीं हैं. जनता देख रही है कि किस तरह हमें बर्बाद करने की कोशिश हो रही है, लेकिन हमें तोडऩे वाले खुद टूट जाएंगे. विदित हो कि कुशवाहा की पार्टी के दो विधायकों के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क में रहने की चर्चा है. जो जदयू ज्वाइन कर सकते है.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles