Input your search keywords and press Enter.

लखीसराय : अतिपिछडा सम्मेलन को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने राजद सुप्रीमो पर जमकर साधा निशाना, कहा

डीबीएन न्यूज/लखीसराय/(एस0के0गांधी)-राज्य के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सि़ह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के अधूरे सपने को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरा कर साकार किया है.

अति पिछड़ों को ना सिर्फ आबादी के अनुसार आरक्षण दिया बल्कि सुप्रीम कोर्ट से मुकदमा जीतकर पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण का लाभ दिया जो गर्व की बात है. नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ों को अधिकार के साथ सम्मान दिया है.


Widget not in any sidebars

मंत्री श्री सिंह सोमवार को स्थानीय केआरके हाई स्कूल मैदान में आयोजित जदयू अतिपिछड़ा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. सम्मेलन की अध्यक्षता व संचालन जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल ने किया.

मंत्री ने कहा कि बिहार में सत्ता संभालने के बाद नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के फार्मूले को लागू किया तथा अतिपिछड़ा समाज को अधिकार देकर उसकी पहचान बनाई. अतिपिछड़ा का हक कोई नहीं छीन सकता है. मंत्री ललन सिंह ने लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि पति-पत्नी ने 15 साल तक बिहार में राज किया लेकिन दलितों को भी आरक्षण नहीं दे सके. मंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद ने अपना और अपने परिवार का विकास कर दस हजार करोड़ की बेनामी संपति अर्जित की. उनका पाप का घड़ा फुट चुका था इसलिए महागठबंधन टूटा.

Loading...

सम्मेलन को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि अतिपिछड़ों को सिर्फ राज्य में ही नहीं केंद्रीय सेवाओं में भी आरक्षण का लाभ मिलेगा. इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बार पत्राचार किया है. कुछ महीनों में इसका लाभ मिलने लगेगा.

श्री सिंह ने अतिपिछड़ा समाज के लोगों से कहा कि नीतीश कुमार आपके और आपके बच्चों के भविष्य के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं. नीतीश सरकार गरीब, अतिपिछड़ा के बच्चों को पढ़ने के लिए शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है. राज्य के सभी जिलों में जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है. सरकार अतिपिछड़ा के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत चार लाख रुपये की राशि दे रही है. अतिपिछड़ा परिवार को 15 किलो अनाज दे रही है.

राज्य सभा सांसद ने कहा कि बिहार में न्याय के साथ विकास हो रहा है. उन्होंने शराबबंदी की सफलता की चर्चा करते हुए लोगों से बाल विवाह एवं दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों को समाप्त करने की अपील की. उन्होंने बढ़ता बिहार, जय बिहार, नीतीश कुमार का नारा देते हुए अतिपिछड़ा समाज के लोगों से एकजुट होकर रहने एवं समाज को तोड़ने वाले कनफुकबा से सावधान रहने की भी अपील की.

समारोह को जदयू पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्वेता विश्वास, विधान पार्षद ललन सर्राफ, पूर्व विधान पार्षद रुदल राय, जिला संगठन प्रभारी शंभु शरण प्रसाद, जिला परिषद अध्यक्ष राम शंकर शर्मा , मदन मोहन चंद्रवंशी, कंचन गुप्ता, अरविंद पासवान, नंद कुमार प्रसाद, शत्रुघ्न साव, कुन्दन कुमार सिंह सहित कई लोगों ने भी संबोधित किया.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.