Input your search keywords and press Enter.

लखीसराय : बालू माफिया पर शिकंजा कसने में पुलिस प्रशासन नाकाम,खुले आम नियमों की उड़ रही है धज्जियां

illegal sand mining

file photo

डीबीएन न्यूज/लखीसराय(एस0 के0 गांधी)-जिले में अली बाबा और 40 चोर के नाम से चर्चित रेगिस्तान के सिकंदर माने जाने वाले बालू माफियाओं की काली करतूत आज भी वेदस्तूर जारी है .

इसी क्रम में NH-31 गढ़ी मोड़ से खगौर रेलवे बुकिंग स्टेशन के रास्ते मननपुर-कुंदर बीयर पर जाने वाली संपर्क रोड पर प्रतिदिन सैकड़ों बालू लोडेड ट्रक, ट्रैक्टर, पिकअप वैन एवं अन्य भारी वाहनों का यातायात नियमों के विरूद्ध निर्बाध गति से परिचालन जारी है .


Widget not in any sidebars

बावजूद इसके क्यूल रेलवे बुकिंग रोड के समीप चल रहे इन भारी वाहनों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन की ओर से कोई ट्रैफिक पुलिस व बेरिकेटिंग के बंदोबस्त नहीं किए गए हैं. फलस्वरूप सत्ता की अघोषित आड़ में सोने की अंडा देने वाली अवैध बालू उठाव एवं बिक्री का खेल परवान पर है .

जिला प्रशासन से रेलवे के यात्रियों व जनसामान्य की सड़क सुरक्षा एवं ट्रैफिक सेफ्टी का कोई इंतजामात नहीं किया गया है.विदित हो कि किउल रेलवे बुकिंग आॅफिस के समीप से हर वक्त यात्रियों एवं आम लोगों का जमाबड़ा कायम रहता है .

इस बीच रेलवे की ओर से भी इन संकीर्ण, जर्जर व गड्ढे में तब्दील सड़कों पर यातायात सुरक्षा के लिए कोई बेरिकेटिंग तक नहीं किए गये हैं. भारी वाहनों की निर्बाध परिचालन के चलते लोगों को अक्सर ही यहां पर भीषण सड़क दुर्घटनाओं की आशंकाऐं सताता रहता है.

इस दौरान गढ़ी मोड़ से खगौर, किउल रेलवे बुकिंग आॅफिस के रास्ते कुंदर जाने वाली संपर्क रोड पर प्रतिदिन सैकडों बालू लोड़ेड ट्रक, ट्रैक्टर एवं अन्य भारी वाहनों का तेज गति से परिचालन जारी है. यहां निर्भीक होकर बालू माफियाओं की साम्राज्य बना है. जबकि किउल रेलवे डीएसपी, आरपीएफ इंस्पेक्टर, एईएन आॅफिस सभी इसी रास्ते में अवस्थित है. फलतः सत्ता की अघोषित आड़ में सोने की अंडा देने वाली अवैध बालू डम्प के नाम अवैध बालू उठाव एवं बिक्री का खेल रातोंरात किउल नदी में बालू साईड से ही परवान पर कायम है.

Loading...

लेकिन जिला प्रशासन से लेकर रेलवे की ओर से यात्रियों एवं आम लोगों की सड़क सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इसके चलते आम लोगों में सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाने का भी खौफ हर पल सताए रहता है .

इस सिलसिले में लखीसराय जिला पदाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि शीघ्र ही संबंधित मामले पर कार्रवाई किए जाऐंगे .

वहीं पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि श्रावणी मेला के मद्देनजर किउल बुकिंग आॅफिस के समीप सुरक्षित यातायात के लिए सुरक्षा बलों को डयूटी पर तैनात किये जायेंगे .

आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि आरपीएफ जिला प्रशासन का आदेश आते ही सहयोग के लिए तत्पर रहेगा. लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की ओर से आरपीएफ को यातायात सेफ्टी के लिए कोई आदेश नहीं प्राप्त हुए हैं.

विदित हो कि किउल- मननपुर एवं कुंदर सड़क की स्थिति बेहद जर्जर एवं चिंताजनक बनी है. इन सड़कों पर कभी भी कोई भी भीषण सड़क हादसा घटने की मजबूत आसार हैं. बावजूद जिला प्रशासन एवं बालू माफियाओं की मिलीभगत से इस सघन आवागमन वाली सड़क पर प्रतिदिन सैकडों ट्रक – ट्रैक्टर एवं अन्य भारी वाहनों से खुलेआम बालू ढुलाई किये जा रहें हैं .


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.