Input your search keywords and press Enter.

लखीसराय एसपी के कारनामे से शहर में मचा हड़कंप,कोचिंग संस्थान के आसपास छेड़खानी करने व फब्तियां कसने वाले हुए गिरफ्तार…

डीबीएन न्यूज/लखीसराय (एस0के0गांधी)-एसपी कार्तिकेय के शर्मा के नेतृत्व में बीते सोमवार से जिले में महिला सम्मान वाहिनी टीम गठित कर महिलाओं एवं छात्राओं के सम्मान के विरूद्ध होने वाले कार्यों की रोकथाम के लिए एंटी रोमियो अभियान का शुभारंभ कर दिया गया है .

इसके के तहत पुलिस ने मनचलों व शोहदों पर कार्रवाई की तो शहर में हड़कंप मच गया. सादे लिवास में महिला पुलिस अधिकारी से लेकर पुलिस कर्मी महिला शिक्षण संस्थानों व कोचिंग सेंटरों के पास छेड़खानी रोकने को लेकर कार्रवाई की. जिसमें दर्जनों से ज्यादा मनचलें व शोहदें पुलिस की गिरफ्त में आ गये.


Widget not in any sidebars

पुलिस शहर के नया व पुरानी बाजार में कई टीमों में विभक्त होकर मनचलों पर कार्रवाई की. इस बावत में आईपीएस एसपी को महिला शिक्षण संस्थानों व कोचिंग में पढ़ने वाले छात्राओं के साथ लगातार छेड़छाड़ व फब्तियां कसने की शिकायतें मिल रही थी.

Loading...

इस बीच एसपी ने सभी कोचिंग और शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान चलाने वाले संचालकों से अपने-2 संस्थानों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने की हिदायतें दीं हैं. एसपी ने कहा कि स0 अ0 नि0 माला देवी की अगुआई में स्पेशल दस्ता गठित किया है. एसपी के अनुसार ,इस टीम का जिले में थानावार विस्तार किया जायेगा . एसपी इन मामलों से संबंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए सिर्फ महिलाओं की हिफाजत को लेकर मोबाईल न0-7470673362 एवं 8409815207 भी सार्वजनिक तौर पर जारी किया है .

हिरासत में लिए गए मनचले व शोहदे चानन, सूर्यगढ़ा व लखीसराय शहर के बताए गए. सोमवार को मनचलों पर कार्रवाई सुबह सात बजे के आस-पास शहरी क्षेत्र के आदर्श नगर व कबैया रोड से किया गया.

स्मरणीय हो इसके पूर्व इस बावत में सूबे के श्रम संधान मंत्री सह लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिन्हा से अभिभावकों ने लिखित व मौखिक रूप में मनचलों पर कार्रवाई को लेकर आग्रह किया था. मंत्री विजय ने मनचलों व शोहदों पर कार्रवाई को लेकर 13 मई 2018 को एसपी से बात कर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

एसपी ने लड़कियों के साथ छेड़खानी व फब्तियां कसने के मामला को पूरी गंभीरता से लेते हुए एंटी रोमियो अभियान का खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे. एसपी के इस कार्रवाई को छात्राओं के अभिभावकों व शहर के प्रबुद्धजनों ने सराहनीय कदम बताया. इस बीच लखीसराय एसपी कार्तिकेय शर्मा द्वारा सिविल ड्रेस में करीब सौ पुलिसकर्मियों को साथ लेकर नगर के कई मुहल्लों में मनचलों पर करवाई की गयी है . जिसमें कई मनचले लोगो को पुलिस रंगे हाथ गिरफ्तार करने में सफल रही है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.