Input your search keywords and press Enter.

बिहार की राजनीति में लौटे लालू, विधायकों के साथ जल्द बैठक, तेजस्वी को CM बनाने की हो रही कोशिश?

जेल से बाहर आते ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद सक्रिय राजनीति में लौट आए हैं। अभी तक इंटरनेट मीडिया के जरिए राजनीतिक प्रतिक्रिया देते आ रहे लालू अब भावनाओं का खुलकर इजहार करने लगे हैं। बुधवार को उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। राजद की ओर से संकेत दिया गया है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अपने दल के विधायकों के साथ लालू वर्चुअल मीटिंग भी करने वाले हैं।

हालांकि इसकी तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि बैठक के बारे में जल्द ही बता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजद में इस बार बड़ी संख्या में विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। राजद प्रमुख उन्हें कोरोना काल में लोगों की सहायता करने एवं अन्य सलाह देंगे। चारा घोटाला में करीब साढ़े तीन साल पहले जेल जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू अदालत के आदेश पर सक्रिय राजनीति से परहेज करते आ रहे थे।

किंतु 17 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद अब वह दिल्ली में बेटी व पार्टी की राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं। दुमका कोषागार से अवैध निकाली के मामले में रांची की अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। इसके बाद से पहले के मुकाबले लालू का ट्विटरवार भी तेज हो गया है।