Input your search keywords and press Enter.

लिट्टी-चोखा के बाद सप्पू सबको खिलाएंगे ‘बिहारी पिज्जा’, उनकी इस कोशिश को जान सलाम करेंगे

pizza

pizza


लिट्टी चोखा एक ऐसे व्यंजन का नाम है जिसे पर्यटक या कोई भी मेहमान बिहार आने पर जरूर खाते है. अमिर खान को तो यह इतना ज्यादा पसंद है कि वे बिहार आने पर लिट्टी चोखा खाये बगैर वापस नहीं जाते. लेकिन अब तक यह व्यंजन किसी बड़े होटल या किसी भी ​रेस्त्रां में नहीं मिलता था. हाल ही में शहर के एक रंगकर्मी प्रवीण कुमार सप्पू ने मिस्टर लिट्टी नाम का एक रेस्त्रां ही खोल दिया. इस रेस्त्रां में लिट्टी की कई वैरायटी मिल रही है. आने वाले दिनों में वे बिहार के अपने पहले पिज्जा को भी व्यंजनों की फेहरिश्त में शामिल करनेवाले है.

प्रवीण कुमार सप्पू बताते है लोग लिट्टी चोखा को अब तक ठेला पर ही खाते थे लेकिन मैंने इसे ठेला से उठाकर रेस्त्रां में जगह दिया. मैंने एक बार ठेला पर एक विदेशी को लिट्टी चोखा खाते देखा. वहां वह ठेला पर फैले गंदगी से काफी परेशान हो कर आपस में बात कर रहा था. क्या यही बिहार का डिश है? ऐसा है तो बिहार गंदा प्लेस है. उसी दिन से मैंने ठान लिया था कि मैं लिट्टी चोखा को एक बेहतर प्लेस दूंगा.

बनेगा बिहार का पहला पिज्जा

Loading...

सुनने में थेड़ा अटपटा लरूर लगेगा लेकिन यह सच है बिहार में पहली बार बिहार का अपना पिज्जा तैयार किया जा रहा है. उसे एक्जिबिशन रोड स्थित कमिस्टर लिट्टी शॉप पर सेल किया जायेगा. यहां के आॅनर व रंगकर्मी प्रवीण कुमार सप्पू ने बताया कि इसे मकई के बेस पर तैयार किया जायेगा. टॉपिंक्स वगैरह का आइडिया सेम होगा. मकई का पिज्जा लोगों को जरूर पसंद होगा. यह हेल्दी भी है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.