Input your search keywords and press Enter.

बिहार में है महाजंगलराज, 15 साल के ऐसे राज के लिए नीतीश जी को बधाई- तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर फिर हमला बोला है। हालांकि इस बार हमला जुबानी नहीं बल्कि आंकड़ों के साथ बोला गया है। तेजस्वी ने बिहार में 15 साल के NDA राज पर सवाल उठाए हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज भी कसा है। आपको बता दें कि तेजस्वी ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में कुछ आंकड़े थे। इन्हीं आंकड़ों की तस्वीर लगाकर तेजस्वी ने लिखा कि ’15 साल तक सीएम चुने जाने पर बधाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी।

सभी मापदंडों पर लगातार शिखर से शून्य पर आने के लिए। चाहे वो शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, अपराध, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, प्रदूषण, पलायन, विकास, बेरोजगारी और खराब शासन की ही बात क्यों न हो।’ तेजस्वी के इन आंकड़ों को भी समझना जरुरी है। इन आंकड़ों में कई विभागों को लेकर अलग-अलग राज्यों की तुलना की गई है। पहली कैटेगरी मूलभूत सुविधाओं की है जिसमें पुणे टॉप पर और पटना को सबसे नीचे की रैंक मिली है।

दूसरी कैटेगरी अर्थव्यवस्था के विकास की है जिसमें मुंबई सबसे ऊपर और पटना सबसे नीचे है। तीसरा वर्ग बचाव और सुरक्षा का है जिसमें कोलकाता शीर्ष पर और पटना को सबसे निचली रैंक मिली है। इसी तरह से एक कैटेगरी आधारभूत संरचना के विकास की है जिसमें कोलकाता सबसे ऊपर और पटना सबसे नीचे है। आखिर में जेंडर रोल है जिसमें चेन्नई को पहला और पटना को सबसे आखिरी स्थान मिला है।