Input your search keywords and press Enter.

गुस्से में कुलपति, बंद कर दिया विश्वविद्यालय

mahatma gandhi central university 1

पूर्वी चंपारण. हालिया हुई एक प्रोफेसर से मार पीट के आरोप लगने के बाद गुस्से में कुलपति ने विश्वविद्यालय को ही बंद कर दिया है. महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में चल रहे विवाद के मद्देनजर कुलपति डॉ. अरविंद अग्रवाल ने विवि को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने की घोषणा कर दी है. वीसी ने विश्वविद्यालय में चल रहे आंदोलन व असुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि 20 अगस्त 2018 से विवि अनिश्चत काल के लिए बंद रहेगा.

Loading...

कुलपति के इस कदम से हजारों छात्रों की जिंदगी अधर में लटक गई है. अब न विश्वविद्यालय में बच्चों का एडमिशन होगा न ही पढाई होगी. कुलपति ने केंद्रीय विवि अधिनियम 2009 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए अभी यहां कायम प्रतिकूल परिस्थितियों के आलोक में यह निर्णय लिया है. कुलपति ने कहा कि वर्तमान में यहां शैक्षणिक कार्य का संचालन संभव नहीं है.

हाल में विवि के प्रोफेसर संजय कुमार द्वारा फेसबुक पर की गई टिप्पणी से आक्रोशित लोगों ने उनकी पिटाई कर दी. कथित तौर पर आरोप लगाया गया था कि यह कुलपति के इशारे पर की गई. विपक्ष ने कुलपति पर कार्रवाई करने की मांग भी की है.

ताजा स्थिति में विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया है. सत्र भी लेट हो जाएगा. नामांकन भी अन्यत्र नहीं हो सकता. नए सत्र में प्रवेश के लिए इंतजाररत छात्र-छात्राओं को निराश होना पड़ा. हालांकि, उम्मीद है कि स्थिति सामान्य होने पर विवि में पठन-पाठन फिर शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.