डीएम व एसपी एवं एसडीएम सहित कई अधिकारियों ने दुर्गा पूजा को लेकर फ्लैश मार्च मे हुए शामिल।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

डीबीएन न्यूज़(के कुमार श्रवन):– अरवल जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद एवं अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह सहित पदाधिकारियों ने दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो इसको लेकर पदाधिकारियों ने अरवल वासीलरपुर प्रसादी इंग्लिश, अहियापुर ,पुरानी अरवल, बैदराबाद उमैराबाद सहित स्थानीय शहर में फ्लैग मार्च किया।

फ्लैग मार्च के दौरान सभी लोगों से डीएम एवं एसपी अपील किया कि दशहरा पर सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ मिलकर मनाना सुनिश्चित करें ।सभी लोग पर्व को आपसी भाई चारा के साथ मनाये। मार्च के बाद एसपी उमाशंकर प्रसाद व डीएम सतीश कुमार सिंह ने मूर्ति विसर्जन हेतु सोन नदी में जाकर अस्थल चिन्हित भी किया । साथ ही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश राम को जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि स्थल को चिन्हित किया गया है ।उसी स्थल को कार्यपालक पदाधिकारी बैरेकेटिंग कराना सुनिश्चित करेंगे। एवं सभी पूजा स्थल से मूर्ति विसर्जन भी करना सुनिश्चित करेंगे ।

डीएम ने पूजा कमेटी से कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा पूजा संपन्न कराने में अपने महत्वपूर्ण योगदान की भूमिका का निर्वहन करें। एवं मूर्ति विसर्जन सही टाइम से ही करना सुनिश्चित करें ।ताकि कोई परेशानी न हो । जो भी सांस्कृतिक कार्यक्रम पूजा कमेटी करेंगे इसकी पूरी जवाबदेही पूजा कमेटी के पदाधिकारियों पर ही रहेगा। डीएम ने सभी पूजा कमेटी के अध्यक्ष सचिव से कहा है कि सभी पूजा कमेटी अपनी जिम्मेवारी शत-प्रतिशत निभाना सुनिश्चित करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम पूजा कमेटी कराते हैं वह पूरी तरह से अपने वॉलिंटियर को तत्पर रखेंगे ।कहीं कोई परेशानी या दिक्कत हो तो शीघ्र पुलिस प्रशासन जिला प्रशासन को या कंट्रोल रूम को सूचना दे।

फ्लैग मार्च के ही दौरान पुरानी अरवल में बनने वाले प्रशासनिक मंच के जगह का भी निरीक्षण किया ।निरीक्षण के बाद जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इसी जगह पर प्रशासनिक मंच का निर्माण करें ।ताकि मूर्ति विसर्जन के दौरान प्रशासन के पदाधिकारी लोग यही बैठना सुनिश्चित करेंगे ।एवं यहीं से सभी पर नियंत्रण रहेगा ।मूर्ति विसर्जन के लिए सभी रूटों पर पुलिस पदाधिकारी की तैनाती के लेकर एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं ।साथ ही पुरानी अरवल में चल रहे बैरेकेटिंग कार्य को भी पुलिस अधीक्षक एवं जिला पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।

इस मौके पर डीएम एसपी ने सभी पूजा कमेटी से मिलकर उनकी समस्या भी सुनी, साथ ही बैठक में जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिए थे उसको शत-प्रतिशत पंडाल एवं पंडाल के बाहर नियम को लागू करने के लिए पूजा कमेटी को सख्त हिदायत भी दी ।इस दौरान मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी शशिशेखर शर्मा , अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिह ,नक्सल एसपी अभियान अयोध्या सिह, सदर थाना अध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश राम सहित कई पुलिस पदाधिकारी कई दंडाधिकारी सहित जिले के सभी पुलिस बल मौजुद थे।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *