Input your search keywords and press Enter.

भारत बंद को लेकर सड़कों पर उतरे लोग , प्रदर्शन कर कई ट्रेनों को रोका…..

रेल ट्रैक को जाम करते ऐसी एसटी समुदाय के लोग फोटो

डीबीएन न्यूज/आरा(रामाशंकर प्रसाद) – SC/ST के लोगो ने आज भारत बंद रखा. वहीं आरा में अहले सुबह से ही कई बैनर तले हजारो की संख्या में आरा रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर उतरकर भारत सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे. SC-ST एक्ट में बदलाव के खिलाफ लोग भोजपुर जिले के सड़कों पर प्रदर्शन करते रहे. इसी कड़ी में आरा के रेलवे स्टेशन पर इन कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक को पूरी तरह से जाम कर दिया है.जिससे कई ट्रेने जहां तहां रोक दिया गया. ट्रैक पर खड़े दलित कार्यकर्ता भारत सरकार के खिलाफ आक्रोश जाहिर कर रहे थे.

Loading...

कार्यकर्ता इतने उग्र दिखे कि वे कुछ भी करने को तैयार थे.वहीं आरा में भारत बंद का असर अहले सुबह से ही देखने को मिल रहा है. हर तरफ मानो जिंदगी ठहर सी गई हो. सड़क हो या रेल परिचालन सबको बाधित कर हज़ारों की तादाद में ये कार्यकर्ता पूरे भोजपुर जिले को बंद करवा दिया है. इस बंदी को ले आरा के सभी दुकानदारों ने भी अपनी -अपनी दुकानें भी बंद कर रखी है ,

रामबाबू पासवान ने कहा कि एसटी, एससी और ओबीसी के खिलाफ आरएसएस और भाजपा सरकार एक साजिश के तहत षड़यंत्र कर रही है. वे तीनों समुदाय के संवैधानिक अधिकार को समाप्त करना चाहती है और मनुस्मृति लागू करने की साजिश कर रही हैं.

उन्होंने ने कहा कि एसटी-एससी अत्याचार निवारण अधिनियम में संशोधन एक साजिश के तहत किया जा रहा है.यह एससी-एसटी समुदाय के साथ घोर अन्याय है.सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति अधिनियम में बदलाव किए जाने के बाद आज पूरे भारत में बंद का एलान किया गया है. आरा में भाकपा, माले ,आइसा और इनौस ने भी इस बंद को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.