Input your search keywords and press Enter.

मिशन-2019 पर राजद का मंथन, राबड़ी आवास पर बैठक शुरू


आगामी 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर सभी सियासी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद की अहम बैठक आज पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास हो रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी प्रमुख नेता शामिल हैं. तेजस्वी के अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा भी होनी है.

बैठक शुरू होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बड़ा बयान दिया और कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल तैयार है. इस चुनाव में महागठबंधन एकजुट होकर मैदान में उतरेगी.

Loading...

खबर है कि बैठक में तीन अहम मुद्दों पर चर्चा होनी है. पहला आर्थिक रुप से गरीब सवर्णों के आरक्षण का मुद्दा, दूसरा बैठक के एजेंडे में एससी/एसटी एक्ट, तीसरा 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा. मालूम हो कि पार्टी के सभी विधायक एवं सांसद और पूर्व सांसद समेत तमाम नेता मौजूद हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी का मुख्य मकसद सवर्णों को आरक्षण देने को लेकर ही चर्चा करना है. भले ही पार्टी के तरफ से दावा हो कि पार्टी चुनावी रणनीति के लिए बैठक बुलाई है. दरअसल, आलाकमान सम्भाल रहे तेजस्वी यादव का मानना है कि सबको साथ लेकर चले. जबकि पार्टी के वरिष्ट नेताओं के बीच ही इसको लेकर अलग-अलग विचार है. ऐसे में पार्टी एकमत होना चाहती है.