Input your search keywords and press Enter.

बिहार में बीमारी से नहीं, भूख से हुई सबसे अधिक मौतें- भाजपा सांसद

हमारे देश में कलरा, चेचक हैजा समेत कई बीमारियां आईं लेकिन सबसे अधिक मौतें भूखे रहने की वजह से हुई हैं. यह बात बीजेपी सांसद छेदी पासवान ने कही. वे शनिवार को कैमूर के मोहनिया हाई स्कूल में पहुंचे थे.

इस दौरान कहा कि यह वजह है कि हमारी सरकार ने 80 करोड़ लोगों को निश्शुल्क गेहूं, चावल, दाल देने का फैसला किया है और दिया भी जा रहा है. दरअसल, सासाराम संसदीय क्षेत्र के बीजेपी सांसद छेदी पासवान शनिवार को कैमूर जिले के मोहनिया के वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे.

इस दौरान यहां सांसद छेदी पासवान ने शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा हमारी सरकार लगातार वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ता भी जागरूकता अभियान में लगे हुए हैं. दिसंबर तक पर्याप्त मात्रा में देश में वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगा.

सात देशी कंपनी और दो विदेशी कंपनी को मंजूरी मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. सरकार द्वारा पीडीएस गोदामों के माध्यम से 80 करोड़ लोगों को निश्शुल्क अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है, इसलिए कि लोग भोजन के अभाव में मरे नहीं. खाद की समस्या की जानकारी किसी किसान द्वारा उन्हें उपलब्ध नहीं कराई गई है.

अगर खाद की किल्लत कैमूर जिले में है तो उसको लेकर अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और खाद भरपूर मात्रा में उपलब्ध होगी. किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.