Input your search keywords and press Enter.

मोतिहारी :भारत माला परियोजना से बनेगा 10 मीटर चौड़ी सड़क, डीएम ने लिया प्रस्तावित पथ का जायजा

डीबीएन न्यूज/मोतिहारी {मधुरेश}– पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमण कुमार सरकार की जनोपयोगी योजनाओं को शत् प्रतिशत धरातल पर उतारने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. इसी कड़ी में डीएम श्री कुमार ने आज सुबह जिले के पकड़ीदयाल अनुमंडल क्षेत्र में पहुंचकर स्थानीय लोगों से संवाद किया. जिले के कनीय अधिकारियों के साथ उन्होंने चकिया-बैरगनिया पथ के निर्माण को लेकर भूमि का सर्वे किया.

जिलाधिकारी ने बड़कागांव से ढाका तक अधिकारियों के साथ पदयात्रा कर चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं भौतिक सत्यापन किया. उन्होंने मुख्य रूप से सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कार्यों की जांच की. डीएम श्री कुमार यहां स्कूली बच्चों से भी मिले और महिलाओं से शौचालय निर्माण को लेकर उनकी राय जानी.


Widget not in any sidebars

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार के तहत चकिया से बैरगनिया पथ के निर्माण को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार के अलावा 6 सदस्यीय कमेटी ने सीमांकित जमीन का स्थलीय सत्यापन किया.

Loading...

इस मौके पर डीएम ने कहा कि भारत माला परियोजना के तहत इस पथ की स्वीकृति मिली है. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण को लेकर पूर्व में स्थल निरीक्षण कर यह आकलन किया गया है कि यहां की जमीन किस प्रकार की है. कृषि योग्य भूमि, व्यवसायिक भूमि, आवासीय भूमि का वर्गीकरण किया जाएगा ताकि उसका उचित मूल्यांकन किया जा सके.

डीएम ने बताया कि इस कमेटी द्वारा प्रथम चरण में चोरमा से पकड़ीदयाल तक, दूसरे चरण में बड़कागांव से ढाका तक एवं तीसरे चरण में ढाका से बैरगनिया तक यह कार्य किया जाएगा. इस पथ के लिए 45 मीटर चौड़े जमीन को सीमांकित किया गया है. प्रस्तावित पथ की कुल लंबाई 37 किलोमीटर है.

इस कार्य के लिए गठित कमेटी में डीएम रमण कुमार के अलावा उप विकास आयुक्त अखिलेश्वर सिंह, अपर समहर्ता कुमार मंगलम, अवर निबंधक विनय कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजित कुमार, पकड़ीदयाल एवं सिकरहना के एसडीओ, अंचलाधिकारी, अमीन के अलावा राजस्व कर्मचारी शामिल रहे. चकिया से बैरगनिया तक सड़क निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने पर जिले के पकड़ीदयाल अनुमंडल के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.