Input your search keywords and press Enter.

मुजफ्फरपुर : बालिका गृह जांच के बाद अब बरजेश ठाकुर का एक और स्वाधार गृह की जांच पड़ताल शुरू

डीबीएन न्यूज़/मुजफ्फरपुर,(रूपेश कुमार)

बुधवार को दिन में प्रशासन द्वारा काफी घण्टों तक स्वाधार गृह में छापेमारी की गई जिसमें की कई तरह के आपत्तिजनक समानों को बरामद किया गया और जांच पड़ताल अभी जारी है.बालिका गृह मामलें में हर-रोज एक नया मोड़ सामने आता जा रहा है. कल तक जिस स्वाधार गृह में ताला लटका था.आज उसे प्रशासन द्वारा अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है.

स्वाधार गृह में छापेमारी के समय मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में महिला थाने की टीम व एफएसएल टीम के साथ पूरे परिसर व भवन की छापेमारी की गई.छापेमारी की दौरान स्वाधार गृह के भवन में मिला नसिली दवाइयां,कॉन्डोम, कागजात व अन्य आपत्तिजनक चीजों को बरामद किया गया.स्वाधार गृह के हर एक रूम के तालो को तोड़कर एफएसएल की टीम ने संवेदनशील चीजों को जांच के लिए इकट्ठा कर रही है. कमरे में जांच के दौरान कई नेताओं के साथ बरजेश ठाकुर की फ़ोटो भी देखी गई.

Loading...

स्वाधार गृह मामला :- समाज कल्याण विभाग के निर्देशक ने मुज़फ़्फ़रपुर महिला थाने में सोमवार को 11 महिलाओं के लापता होने का मामला दर्ज करवाया था.बीतें दिनों जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निर्देशक दिवेश कुमार ने महिला थाना में प्राथमिक दर्ज करवाते हुए ये जानकारी दिया था कि मार्च माह के निरीक्षण में कुल 11 महिलाएं स्वाधार गृह में रहती थी.लेकिन बालिका गृह कांड के बाद 9 जून को जब जिला निरीक्षण कमिटी द्वारा पुनः स्वाधार गृह का निरीक्षण किया गया तो उसमे ताला जड़ा मिला.उसमे रहने वाली 11 महिलाओं का कोई पता नही चल पाया है.और न ही गृह में रहने वाले कर्मियों का पता चल पाया.

एक तरफ बालिका गृह कांड का मामला अभी सुलझा भी नही की एक और मामला स्वाधार गृह कांड सामने आ गया.आपको बता दे कि न्यायिक हिरासत में बन्द आरोपित बरजेश ठाकुर पर स्वाधार गृह से 11 महिलाओं के लापता होने का भी मामला महिला थाना में दर्ज हो चुक्का है.

इस सम्बंध में एसएसपी हर्पित कौर ने कहा कि नाम पता मालूम कर स्वाधार गृह की महिलाओं की लापता होने की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.कुछ कागजात मीले है जिसके आधार पे आगे की करवाई की जा रही है.उन्होंने कहा कि बुधवार को मजिस्ट्रेट व एफएसएल की टीम के साथ स्वाधार गृह की जांच की गई.एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है.अभी इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

इधर सूत्रों के मुताबिक ये पता चला है कि सीबीआई की टीम न्यायिक हिरासत में बंद बरजेश ठाकुर से बालिका गृह मामलें में पूछ्ताश के लिए रिमांड पर ले सकती है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.