बीजेपी ने इशारों में रालोसपा की मांग को ठुकराया

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

nitin navin

बीजेपी ने पहली बार सीट शेयरिंग के मुद्दे पर रालोसपा के बयान पर पलटवार किया है. बीजेपी के बयान से साफ़ हो गया है कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. आज रालोसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता माधव आनंद ने बयान दिया था उसी पर बीजेपी प्रवक्ता नितिन नवीन ने जवाब दिया है.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा है कि तीन पार्टी से कम सीटों पर नहीं बल्कि अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी किसी भी हाल में तीन सीटों से कम पर नहीं मानेगी.

दूसरी ओर बीजेपी के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि सीट शेयरिंग पर आरएलएसपी और एलजेपी को भी समझौता करना होगा.

बता दें अक्टूबर के अखिरी हफ्ते में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच मुलाकात हुई थी. इसमें बीजेपी और जेडीयू के बीच 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर समझौता हुआ था. इसके अनुसार दोनों पार्टियां बिहार में 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि एलजेपी चार और आरएलएसपी दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

रालोसपा को लगा था कि उनकी पार्टी में कई बड़े नेताओं का आगमन हुआ है और वह कुशवाहा वोटरों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे है इस लिहाज से बीजेपी उन्हें ज्यादा तवज्जों देगी लेकिन सीट शेयरिंग के मुद्दे पर अभी भी बीजेपी ने नीतीश कुमार पर भरोसा दिखाया है. रालोसपा को इसी बात का दुःख है कि आखिर जदयू का वोट बैंक सिर्फ 2-3% है तो बीजेपी उन्हें क्यों ज्यादा भाव दे रही है.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
Tagged with:

About author