Input your search keywords and press Enter.

बिहार में कोरोना विस्फोट को रोकने के लिए पंचायत चुनाव रोके नीतीश सरकार- राजद

राजद विधायक सह प्रवक्ता रामानुज प्रसाद, पार्टी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने बिहार में बढते कोरोना संक्रमण पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इसकी रोकथाम के लिए सरकार को व्यापक कदम उठाने की आवश्यकता है। कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और यूपी में पंचायत चुनाव के कारण कोरोना की स्थिति और भयावह हो गई है।

ऐसे में बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को सरकार को स्थगित करना चाहिए जिससे कि कोरोना विस्फोट को रोका जा सके। राजद नेताओं ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर बिहार सरकार को भी होम क्वारांटाइन लोगों के लिए घर पर दवाई और इलाज की व्यवस्था करनी चाहिए। साथ ही इलाकावार डॉक्टरों और नर्स के नंबर भी जारी करने चाहिए।

बिहार प्रदेश कांग्रेस, रिसर्च विभाग एवं मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन आनन्द माधव ने चुनाव आयोग से मांग की है कि कोराना के भयानक रूप को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित रखा जाए। कहा है कि राजनीतिक रैलियों ने कोरोना काल में सबसे ज़्यादा क़हर बरपाया है।

पता चल रहा है कि बिहार में चुनाव आयोग, पंचायती राज चुनाव के लिये अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रहा है। कहा कि पूरे बिहार की स्थिति गंभीर है। अत: चुनाव आयोग अपने विशेष अधिकार का उपयोग करते हुए बिहार पंचायत चुनाव को कम से कम छह महीने के लिये आगे बढ़ा दें।