Breaking News
June 18, 2019 - सीपी ठाकुर ने नीतीश कुमार को दी नसीहत, बीमारी आती है तब सरकार सक्रिय होती है
June 18, 2019 - जिलाध्यक्षों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में राजद, नए सिरे से पार्टी के गठन पर जोड़
June 18, 2019 - ‘चमकी’ बुखार पर बैठक के दौरान मैच का स्कोर पूछते दिखे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे
June 17, 2019 - विधानसभा के लिए हम ने 35-40 सीटों पर ठोका दावा
June 17, 2019 - इंसेफेलाइटिस को लेकर नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला
June 17, 2019 - गर्मी की वजह से गया में धारा 144 लागू, स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ी
June 17, 2019 - नीतीश कुमार पर सवाल सुन भड़क उठे मंत्री श्याम रजक
June 17, 2019 - सवर्णों पर फिर हमलावर हुई राजद
June 17, 2019 - ऐसे लोग कैसे मंत्री बन जाते है
June 15, 2019 - यूपी में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल

जिस कार्यक्रम में हुआ हमला उसमें यह वादा कर गये नीतीश कुमार

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
nitish chhatra

photo: bhaskar

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश ने कल जदयू के छात्र समागम को संबोधित करते हुए छात्रों को कई गुर सिखाये. मुख्यमंत्री ने छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं को दहेज नहीं लेने की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि राजनीति के साथ-साथ समाज सुधार का भी कार्यक्रम चलना चाहिए। चाहे कितना भी विकास कर लें लेकिन विकास का वास्तविक लाभ तभी प्राप्त होगा जब सामाजिक कुरीतियां दूर होंगी. शराबबंदी के निर्णय के बाद लोगों को इसका लाभ मिल रहा है. महात्मा गांधी ने कहा था कि पुरुषों के बराबर स्त्रियों को अधिकार मिलने पर ही समाज आगे बढ़ेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं और कामकाज की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा. प्रशिक्षण की पूरी जिम्मेदारी प्रशांत किशोर के साथ मिल कर एमएलसी डॉ.रणवीर नंदन संभालेंगे. प्रशिक्षण के लिए तमाम बातों को मैं खुद लिख कर दूंगा.

नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सेवा की बजाए कुछ लोग मेवा के लिए सत्ता में आना चाहते हैं. राजनीति में सिद्धांत की बजाए पारिवारिक पृष्ठभूमि वालों को जगह मिल रही है. मुख्यमंत्री गुरुवार को बापू सभागार में छात्र जदयू के विराट छात्र संगम को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि देश में कटुता का माहौल पैदा करने की कोशिश हो रही है. देश चलाने के लिए राजनीति के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है. युवाओं को समर्पण का भाव और धैर्य के साथ राजनीति में आना चाहिए. बिहार को फिर से गौरवशाली स्थान दिलाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी, लोहिया और जेपी के विचार ही देश में कारगर हैं. देश में अजब माहौल बनाया जा रहा है. तथ्य और तर्क से कोई मतलब नहीं। फिर भी राजनीति करते हैं.

मुख्यमंत्री ने छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं को दहेज नहीं लेने की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि राजनीति के साथ-साथ समाज सुधार का भी कार्यक्रम चलना चाहिए. चाहे कितना भी विकास कर लें लेकिन विकास का वास्तविक लाभ तभी प्राप्त होगा जब सामाजिक कुरीतियां दूर होंगी. शराबबंदी के निर्णय के बाद लोगों को इसका लाभ मिल रहा है. महात्मा गांधी ने कहा था कि पुरुषों के बराबर स्त्रियों को अधिकार मिलने पर ही समाज आगे बढ़ेगा.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
Tagged with:

About author

Related Articles