Input your search keywords and press Enter.

केन्द्र सरकार से नीतीश की पार्टी JDU नाराज़, RCP सिंह ने मोदी सरकार पर लगा दिये ये गंभीर आरोप….


न्यूज़ डेस्क: विधानसभा में 15वें वित्त आयोग से बिहार की अपेक्षाओं के मुद्दे पर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी थी, जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधियों ने एक सुर में कहा कि साल 2011 में हुई जनगणना रिपोर्ट के आधार पर बिहार को उसका वाजिब हक़ मिले. विधानसभा में हुई बैठक के दौरान सभी दलों के बीच ये सहमित बनी कि इस संबंध में 15वें वित्त आयोग को बिहार को विशेष सहायता के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा ताकि 15वां वित्त आयोग बिहार की परिस्थितियों के मद्देनजर कोई ठोस फैसला ले.



Widget not in any sidebars

RJD नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी का बड़ा बयान


सर्वदलीय बैठक के दौरान आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी ने बड़ा बयान दिया और कहा कि आखिर जब केन्द्र और प्रदेश में दोनों जगह NDA की सरकार है तो फिर विशेष राज्य का दर्जा मिलने में इतनी देरी क्यों हो रही है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा शीघ्र मिलना चाहिए.

Loading...


जेडीयू सांसद RCP सिंह ने भी जतायी नाराजगी


वहीं, आरजेडी नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी की भांति ही जेडीयू के सांसद आरसीपी सिंह ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर नाराजगी जाहिर की और केन्द्र सरकार पर मुखर होते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार रघुराम राजन की रिपोर्ट पर काम नहीं कर रही है. बिहार के विकास के लिए केन्द्रीय मदद मिलना अत्यंत जरूरी है.

केन्द्र पर बरसते हुए आरसीपी सिंह यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा कि बिहार के साथ हमेशा से सौतेला व्यवहार होता आया है. हरवक्त बिहार के साथ नाइंसाफी होती है.उन्होंने कहा कि अगर आंध्रप्रदेश के लिए कमिटमेंट हो सकता है तो फिर बिहार के साथ क्यों नहीं. अब हम वित्त आयोग के समक्ष मजबूती से बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग करेंगे.

फिलहाल बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू द्वारा मुखर होकर केन्द्र सरकार पर आरोप लगाये जाने के बाद एकबार फिर प्रदेश का सियासी माहौल गरमाता दिख रहा है.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.