Input your search keywords and press Enter.

शराबबंदी में नहीं मिलेगी ढिलाई अभी और बढ़ेगी कड़ाई- CM नीतीश

बिहार में शराबबंदी को लेकर इस समय जमकर सियासत हो रही है. शराबबंदी को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्ष के निशाने पर हैं. जबकि अब उनके सहयोगी भी शराबबंदी पर सवाल उठाने लगे हैं, जो कि सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. इस बीच एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि बिहार में शराबबंदी लागू रहेगी और इसमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं मिलने वाली है.

बिहार पुलिस सप्ताह-2021 के समापन समारोह के मौके बीएमपी-पांच के मिथलेस स्टेडियम पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी लोगों की भलाई के लिए हैं और यह आगे भी लागू रहेगी और इसमें कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी. वहीं शराबबंदी के बाद भी बिहार में शराब मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते ही हैं. लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि शराबबंदी गलत है. इस दौरान सीएम ने अच्छे काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया.

मुख्‍यमंत्री ने शराब के सेवन से होने वाली बीमारियों के बारे में विस्‍तारपूर्वक समझाते हुए कहा कि दारू पीने से 18 फीसद आत्‍महत्‍या के मामले देखे गए हैं. इस पर डब्‍ल्‍यूएचओ ने रिसर्च रिपोर्ट भी जारी किया है. 27 फीसद सड़क दुर्घटनाएं ड्राइवर के शराब पीने की वजह से होती हैं. शराब का सेवन करने वाले 48 फीसद लोग लिवर की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं.

26 फीसद लोगों को माउथ कैंसर और पेनक्रियाज की बीमारी हुई है. शराब पीने वाले युवाओं की मृत्‍यु दर 13.5 फीसद है. इसके सेवन से 200 प्रकार के रोग होते हैं.