Input your search keywords and press Enter.

बाल श्रमिक से काम लिया तो अब खैर नहीं, श्रम विभाग की बड़ी कार्रवाई

डीबीएन न्यूज/अयूब रजा संवाददाता(छपरा) : जिला के खैरा थाना क्षेत्र में बाल श्रमिक से काम लेने वालों पर श्रम विभाग ने नजर कड़ी कर उन पर कार्रवाई करने का मन बनाया है.अब बाल श्रमिकों से काम लेने वालों की खैर नहीं होगी.

वहीँ मंगलवार के दिन श्रम अधीक्षक के निर्देश पर खैरा थाना क्षेत्र के खैरा बजार स्थित प्रिंस मिष्ठान भंडार नामक दूकान जिसका संचालक अरविन्द कुमार साह है में छापेमारी की गई.


Widget not in any sidebars

सूत्रो से मिली जानकारी अनुसार ये अपने यहाँ नाबालिक 14 वर्ष से कम उम्र के लड़कों से काम करवाते थे.जिस पर बाल श्रम उन्मूलन के तहत कार्यवाइ हुई है. जैसे ही जिला लेबर विभाग को इसकी भनक लगी लेबर ऑफिसर द्वारा छापेमारी किया गया.छापेमारी के दौरान दोनों लड़कों को श्रम मुक्त कराया गया. बाल श्रमिक मे एक मुन्ना साह का पुत्र सरोज कुमार है.उक्त युवक खैरा का निवासी है एवं दूसरे का बखोरन है दोनों 14 वर्ष से कम उम्र के है .

Loading...

वहीँ खैरा थाना क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाया गया जिसमें दो बाल श्रमिकों को होटल पर काम करने से मुक्त कराया गया.लेबर ऑफिसर ने बताया कि दोनो लड़को को लेबर ओफिसर के टीम ने अपने साथ लेकर चली गयी और प्रभुनाथ नगर छपरा बाल श्रम उन्मूलन के लिए एक सरकारी स्कूल है वही रखा गया है.

होटल संचालक पर बाल श्रमिक एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही होगी. बताते चले की इस छापेमारी से होटल संचालको में हड़कम्प मचा हुआ है.वहीँ इस बाबत लेबर ऑफिसर श्री अमरेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि एक टीम बनाकर छापेमारी किया गया. यह छापेमारी देवेशनाथ श्री दीक्षित, नगरा एवं एकमा के टीम के सहयोग से किया गया.दोनों विमुक्त बच्चों को कागजी नियम अनुसार उन्हें जो भी योजनाऐं है उसका लाभ उन्हें दिलाया जायेगा.वहीँ उन्होंने बताया की आगे भी ऐसे ही छापेमारी जारी रहेगा.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.