Input your search keywords and press Enter.

शबे बारात के मौके पर हिंदु भाई ने मुस्लिम बहन को एक अनोखी चीज भेंट कर दिया समाज को संदेश…

डीबीएन न्यूज/वजीरगंज(गया )-आज़ हमारे देश में जहाँ एक ओर साम्प्रदायिक सद्भावना में दरार पैदा करने के चक्कर में असामाजिक तत्व लगे रहते हैं ,वहीँ दूसरी तरफ़ एक युवक ने साम्प्रदायिक सद्भाव व भाईचारा को बरकरार रखने के लिये अनोखी पहल कर आपसी भाईचारा में दरार पैदा करने वालों को जबाब दिया है.

एक अनोखी ऐसी पहल मिल्की गाँव के एक युवक आनंद मिलिंद ने कर दिखाया है. वजीरगंज प्रखंड के मिल्की गाँव के युवा समाजसेवी आनंद मिलिंद (हिंदु भाई ) ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच मुक्त प्रखंड बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को प्रखंड के केनार पंचायत के मुस्लिम समुदाय बाहुल्य गाँव बाना बिगहा में शबे बारात पर्व के मौके पर मुस्लिम बहन नुरी खातून ,अफरोजी खातून एवं शहनाज खातून को उपहार स्वरूप टायलेट सीट भेंट किया.अतिशीघ्र अपने घर में शौचालय यानि इज्जत घर का निर्माण करने का आग्रह किया.आनंद मिलिंद की इस अनोखी पहल से प्रखंड के बुद्धिजीवी प्रबुद्ध नागरिकों ने सराहना करते हुए समाज के लोगों को इससे सीख लेने की बात कही.

Loading...

Widget not in any sidebars

आनंद मिलिंद ने बताया कि बाना बिगहा गाँव में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत क्षेत्र भ्रमण करने के दौरान पता चला था कि कुछ घरों में अभी भी शौचालय नहीँ है .इन सभी शौचालय विहीन घरों को चिन्हित कर सरकारी योजना के तहत शौचालय बनाया जा रहा है.

विदित हो कि बाना बिगहा गांव में कुल 125 घर से अधिक मुस्लिम समुदाय लोग निवास करते हैं ,जिसमें अधिकतर घरों में शौचालय बना है ,लेकिन कुछ घरों में अभी तक नहीँ बन पाया है.हालाँकि शेष घरों में भी स्वच्छ लोहिया बिहार अभियान के तहत शौचालय निर्माण का कार्य जारी है.

इस मौके पर स्वच्छता के मास्टर मोटीवेटर अजय भारती उत्प्रेरक राजेश कुमार सहित कई महिला-पुरुष ग्रामीण मौजूद थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.