Input your search keywords and press Enter.

2019 में फिर से मौका मिला तो देश विकास के मामले में अमेरिका एवं चीन से भी आगे होगा–गिरिराज सिंह

डीबीएन न्यूज/दलसिंहसराय(कुणाल गुप्ता)-पटना से रोसड़ा एक कार्यक्रम में जाने के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार कों दलसिंहसराय प्रखंड के पगड़ा निवासी पूर्व प्रखंड अध्यक्ष पारस नाथ सिंह के आवास पर रुके. जहाँ बीजेपी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के द्वारा माला पहनाकर कर स्वागत किया गया.

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संवाददाता को संबोधित करते हुऐ कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पटरी पर लाने का काम किया है. आगे अगर फिर उन्हें मौका मिलेगा तो देश विकास के मामले में अमेरिका एवं चीन से भी आगे होगा.


Widget not in any sidebars

साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबो के उत्थान के लिए उज्ज्वला योजना,जनधन योजना जैसी कई योजनाओं की शुरुआत की जिससे आज काफी संख्या में गरीब लाभान्वित हुए है.लोगो के जीवन स्तर मे काफी सुधार हुआ है. गरीबो को सुरक्षा कवच दी गई है. सभी गरीबो को 2022 तक मकान देने का लक्ष्य रखा गया है. अभी हमलोगों ने 2019 तक पांच करोड़ लोगों को मकान देने का लक्ष्य रखा था जिसमे से चार करोड़ से अधिक लोगों को मकान मुहैया कराया जा चुका है.

Loading...

वहीं उन्होंने अपने विभाग द्वारा किए गए कार्यों को भी रेखांकित करते हुए बताया कि गाय एवं माय नाम की योजना की शुरुआत किए हैं. जिसके तहत एमिनो एसिड बनाकर खेतो में खाद के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा.

जिससे खेती में काफी फायदा होगा .जिसके प्रयोग से लोग अधिक पैदावार ले सकेंगे. जिससे किसान आर्थिक रूप से स्वावलंबी बन सकेंगे.हमने अपने क्षेत्र नवादा में दस रुपए गौ मूत्र एवं पांच रुपये किलो पशु का गोबर लेने की शुरुआत की है. जिसका प्रयोग खेतो में माइक्रो ऑर्गेनिस्म के रुप मे किया जाएगा.अब जिनके पास दो जानवर होंगे उन्हें कम से कम दस से बारह हजार रुपये का आमदनी प्रत्येक माह होगी. साथ ही उन्होंने सोलर चरखा के सम्बंध में विस्तार से बतलाते हुए कहा कि एक टकुआ एक रोजगार से भी लोगो को लाभ होगा.

मौके पर जिला अध्यक्ष राम सुमिरन सिंह भूत पूर्व जिला अध्यक्ष जगन्नाथ ठाकुर, भूतपूर्व जिला महामंत्री अनिल सिंह, युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राज कपूर, जिला प्रवक्ता प्रभात कुमार,युवा मोर्चा के जिला महामंत्री रोशन यादव साथ में बिट्टू कुमार ,रणधीर ठाकुर, रंजीत साहू, हर्ष चौधरी, शिवम कश्यप सहित कई लोग उपस्थित थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.