Input your search keywords and press Enter.

खुलेआम हजारों नाव से हो रही है अवैध बालू का व्यापार


भोजपुर और पटना पुलिस के नाक के नीचे चल रहा है खुल्लमखुल्ला पीला सोना की लूट. बिहटा थाना के बेंदौल ,महुआर,केल्हनपुर, तरेगनाटोंक, पाण्डेचक, घोड़ाटाप और भोजपुर के चांदी और कोईलवर थाना अंतर्गत आने वाले गांव खनगांव,फरीदपुर,बरियारा,सारिकपुर,ढंडीयाँ,जलपुरा में कई दिनों से खुलेआम हजारों नाव से हो रही बीच नदी में बालू की लूट.सभी नाव यहाँ से बालू लाद कर लेजाते हैं मनेर गंगा के रास्ते और रोजाना करते हैं पीला सोना की लूट.

ऐसा नहीं है कि प्रशासन को पता नहीं अगर यह काम एक दिन में होता तो शायद यह बात पच सकती थी पर यहाँ सुबह 3 बजे से दोपहर तक होती है अवैध बालू का व्यापार.सभी लोगों की संलिप्तता साफ देखी जा सकती है कि कैसे चल रहा है यह खुल्लमखुल्ला पीला सोना का व्यापार.

Loading...

खनन विभाग द्वारा जब बरसात के दिनों में सोन से बालू की निकासी पर रोक लगाते हैं तब नाव के सहारे बीच नदी से झरंगा बाल्टीयों से निकाल कर बालू लाद कर नदी के बीचों बीच जाते हैं, नाव वाली बालू गंगा के रास्ते पटना, छपरा के घाटों पर बड़े बड़े बालू माफियाओं द्वारा बेची जाती है.वहीं जो बालू विक्रेता बालू स्टोर करके रखे हैं उनका कहना है कि नाव से अवैध बालू निकासी के कारण बाहरी जिलों में बिक्री में कमी आई है चुंकि गंगा पार बालू कम कीमतों में देकर हमारी रेट बिगाड़ देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.