Breaking News
December 16, 2018 - मुख्यमंत्री ने जीविका के सहयोग से महिला कृषकों द्वारा किये जा रहे काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग का निरीक्षण किया, पंचायत सरकार भवन में लोक सेवा अधिकार केन्द्र का किया उद्घाटन।
December 16, 2018 - जदयू ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की मनाई पुण्यतिथि,लोगों ने उनके मार्गदर्शन पर चलने का लिया संकल्प
December 15, 2018 - युवा अपनी शक्ति का सदुपयोग कर परिवार, समाज, राज्य देश को आगे बढ़ायें:- मुख्यमंत्री
December 14, 2018 - मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की पांचवी बैठक संपन्न।
December 13, 2018 - मंजू वर्मा का छलका दर्द बोलीं- मुझसे क्या खता हुई
December 13, 2018 - सीट शेयरिंग पर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे हैं बिहार के नेता
December 13, 2018 - राजनीति में आने पर खेसारी लाल ने दिया यह बड़ा बयान
December 13, 2018 - मुजफ्फरपुर बालिका गृह भवन को आज किया जा रहा ध्वस्त
December 13, 2018 - ‘खुद कंफ्यूज हैं उपेंद्र कुशवाहा’
December 13, 2018 - एक सीट पर नहीं मानेंगे मांझी, सीट शेयरिंग पर दिया बड़ा बयान

सरदार पटेल भवन के उदघाटन के बाद प्रदेश में पक्ष-विपक्ष आमने सामने

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए


सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में नए पुलिस मुख्यालय का उद्धाटन किया है. सीएम ने सात मंजिला आलीशान इमारत को पुलिस विभाग को सौंपते हुए 100 साल बाद मुख्यालय का पता बदल दिया है. लोकार्पण करते ही यहां पुलिसिया कामकाज चालू हो गया है. लेकिन इसके उद्घाटन के बाद से ही प्रदेश में सियासत शुरू हो गई.

मालूम हो कि सरदार पटेल भवन के उदघाटन के बाद सूबे में सियास शुरू हो गयी है. राजद नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि कमीशन के लिए सूबे में रोज-रोज नये-नये भवनों का निर्माण कराया जा रहा है. वहीं, राजद नेता व विधान पार्षद संजय प्रसाद ने सरकार पर हमला करते हुए तंज में कहा कि नया भवन बनाने से क्राइम पर कंट्रोल नहीं होगा. सरकार पहले क्राइम कंट्रोल करे. अधिकारियों के एसी चैंबर में बैठने से क्राइम कंट्रोल नहीं होगा.

इधर, जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद पर पलटवार करते हुए कहा है कि विपक्ष का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. राजद को मौका मिला तो सिर्फ अपना घर और मॉल का निर्माण कराया. उन्होंने कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए सरदार पटेल भवन का निर्माण किया गया है, जो बेचैन हैं, वे सभ्यता द्वार देखें, सुकून मिलेगा.

नए भवन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पुलिस को हेलीकॉप्टर देकर और अत्याधुनिक बनाना चाहती है, लेकिन आज तक किसी डीजीपी ने हेलीकॉप्टर लेने का निर्णय नहीं लिया. उन्होंने कहा कि गुजरात के भूकंप को मैंने नजदीक से देखा था. यहां गुजरात जैसा भूकंप आया, तो करीब लाख लोगों की मौत होगी. उन्होंने बताया कि जब गुजरात में बाढ़ आया था तब मैं कृषि मंत्री था, वहां जाकर मैं स्थिति की मुआयना किया और बाढ़ का प्रजेंटेशन भी देखा.

सीएम ने कहा, प्रजेंटेशन के बाद विशेषज्ञों ने बताया कि जिस रिएक्ट स्केल पर गुजरात में आया है अगर इतने पर पटना में आया रहता तो पांच लाख लोगों की जान माल की क्षति हुई रहती. सीएम ने कहा कि गुजरात से प्रेरणा लेने के बाद सरदार पटेल भवन का निर्माण किया गया है. वहीं सीएम नीतीश ने लोगों से भूकम्परोधी भवन निर्माण की बात कही, उन्होंने कहा सब कुछ भगवान भरोसे मत छोड़िए.

साथ ही कार्यक्रम में शामिल उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि साइबर क्राइम पर काबू पाने के लिए साइबर सेनानी तैयार किये जा रहे हैं. अब तक 40 हजार साइबर सेनानी बनाये जा चुके हैं. हर थानों में 100 साइबर सेनानी तैनात किये जायेंगे. वहीं, मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मुख्यमंत्री से मांग की कि सभी थानों को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से जोड़ा जाये. साथ ही उपस्थिति के लिए बायोमीट्रिक सिस्टम लगायी जाये.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles