Input your search keywords and press Enter.

MP पुत्र गिरफ्तारी मामले पर गरमाया सियासी पारा, हरि मांझी को मिला इन नेताओं का साथ


गया के सांसद हरि मांझी के बेटे को नशे की हालत में गिरफ्तार किये जाने के बाद सूबे की सियासत गरमाने लगी है. विरोधी पार्टियां अब इस मुद्दे को नया रंग दे रही हैं और दलित कार्ड से जोड़ने लगी है. जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ने नीतीश सरकार को घेरा है और शराबबंदी को पूरी तरह से विफल बताया है, वहीं राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर क़रारा वार किया है. इधर,गया के सांसद हरि मांझी ने खुद का बचाव करते हुए कहा है कि साजिश के तहत उनके बेेटे को फंसाकर सियासी बदला लिया जा रहा है.



हम का सरकार पर वार


हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा(से.) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बीजेपी सांसद के बेटे की गिरफ्तारी के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और कहा कि शराबबंदी के बहाने मौजूदा सरकार द्वारा दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है. दानिश रिजवान ने NDA नेताओं को आड़े हाथों लेेते हुए कहा कि सिर्फ हरि मांझी ही नहीं बल्कि NDA के दूसरे सांसद और विधायक भी शराब का सेवन करते हैं। हम प्रवक्ता ने साफ कहा कि हरि मांझी दलित हैं और अगर दलित सांसद का बेटा शराब पीता है तो राज्य सरकार की आंखों में खटकता है. उन्होंने नीतीश सरकार को दलित विरोधी सरकार बताया.

Loading...


हम प्रवक्ता के मुताबिक पूर्व में भी जीतनराम मांझी ने इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठायी थी और कहा था कि प्रदेश के नेताओं और अधिकारियों द्वारा रोजाना शराब का सेवन किया जा रहा है लेकिन राज्य सरकार आंखें मूंदकर बैठी है. सिर्फ शराब के नाम पर दलितों को फंसाया जा रहा है. हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने आंकड़ों का उदाहरण देते हुए कहा कि अबतक राज्य में शराबबंदी को लेकर 45 लोगों को सज़ा हुई है, इनमें 25 लोग दलित समाज से आते हैं.इससे स्पष्ट है कि किस तरीके से राज्य सरकार शराबबंदी के बहाने दलित और अतिपिछड़ों को परेशान कर रही है.



गरजे शिवानंद तिवारी भी

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी इस मामले में नीतीश सरकार को घेरा है. शिवानंद तिवारी ने स्पष्ट कहा कि जिस सांसद का बेटा शराब पीते पकड़ा गया, वह मुसहर जाति से है. दबंग जाति के सांसद का बेटा होता तो क्या उसकी भी यही गति होती.
फिलहाल इस पूरे मामले पर प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया है. प्रदेश में बीजेपी कोटे से मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि बिहार में क़ानून का राज है. क़ानून का उल्लंघन करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

क्या है पूरा मामला


शनिवार की शाम बोधगया थाना क्षेत्र के नीम गांव से गश्ती पुलिस दल ने गया के सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल को जाम छलकाते हुए गिरफ्तार किया था. मेडिकल जांच में इस बात की पुष्टि भी हो गयी है. राहुल के ब्लड सैंपल में अल्कोहल की मात्रा पायी गयी थी. फिलहाल हरि मांझी के पुत्र राहुल को जेल भेज दिया गया है.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.