Input your search keywords and press Enter.

देश का सबसे गंदा शहर है पटना, गर्व से कहिये पटनावासी हैं हम!

File photo

अभी हालही में डब्ल्यूएचओ ने दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट जारी की थी जिसमें सबसे 15 प्रदूषित शहरों की इस सूची में भारत के 14 शहर शामिल हैं, सबसे टॉप पर उत्तरप्रदेश का कानपुर शहर है. सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट में दिल्ली छठे नंबर पर है. वहीं हमारा पटना पांचवें और गया चौथे स्थान पर मजे कर रहा है.

Loading...

इसी के मद्देनजर एक पीआईएल पर सख्त टिप्पणी करते हुए पटना हाईकोर्ट ने कहा कि पटना देश का सबसे गंदा शहर है. यहां नागरिक सुविधाएं नहीं के बराबर हैं. इस शहर में ड्रेनेज सिस्टम, साफ-सफाई और ट्रैफिक व्यवस्था की बात करना बेमानी है. न्यायमूर्ति अजय कुमार त्रिपाठी और न्याययमूर्ति नीलू अग्रवाल की पीठ ने अधिवक्ता शंभू शरण सिंह की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के दौरान ये टिप्पणी की कोर्ट ने ये टिप्पणी की.

कोर्ट ने कहा कि पटना नगर निगम का इतिहास है कि काम करने वाले अधिकारी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते हैं. गंदगी हटाने से पहले ही अच्छे अधिकारी नगर निगम से हटा दिए जाते हैं. शहरवासी रिजल्ट चाहते हैं, न कि अधिकारियों के बीच चल रही खींचतान में विश्वास रखते हैं.

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अधिकारियों को शर्मिंदा करने के लिए कोर्ट में नहीं बुलाया जाता है बल्कि जानकारी लेकर सरकार को निर्देश देने के लिए बुलाया जाता है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.