Input your search keywords and press Enter.

PAK में गुरुद्वारे में हुए पथराव पर पटना साहिब में विरोध प्रदर्शन

बिहार के सिख समुदाय ने आज पटना साहिब में विरोध प्रदर्शन किया.पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव पर बिहार के सिख समुदाय ने आक्रोश व्यक्त किया है और प्रधानमंत्री को तत्काल हस्तक्षेप करते हुए पाक सरकार से सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की।

तख्तश्री हरिमंदिरजी प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों समेत सिख संगत व अन्य लोगों ने तत्काल केन्द्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने और पाकिस्तान सरकार से इस तरह की घटना पर रोक लगाने की मांग की है। कमेटी के महासचिव सरदार महेन्द्रपाल सिंह ढिल्लन ने कहा कि ननकाना साहिब की घटना से पूरा सिख समाज आहत है।

सचिव महेन्द्र सिंह छाबड़ा ने कहा कि ननकाना साहिब हमारी आस्था से जुड़ा मामला है। पाकिस्तान सरकार को वहां के श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान देना होगा। पाकिस्तान में वर्षों पुरानी संस्कृति को नष्ट करने की साजिश रची जा रही है और जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा है। हम इस मंसूबे को कभी पूरे नहीं होने देंगे। 

सीएए का विरोध करने वाले अपनी आंखें खोलेंसेवादार समाज कल्याण समिति और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका। इससे पहले भगत सिंह चौक से विरोध प्रदर्शन करते हुए लोग तख्त साहिब पहुंचे। प्रदर्शन में शामिल लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। सरदार त्रिलोक सिंह ने कहा कि यह घटना उन लोगों की आंख खोलनेवाली है जो पाकिस्तान में वर्षों से सिखों व हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार की अनदेखी कर शरणार्थियों को नागरिकता देने वाले भारत सरकार के कानून सीएए का विरोध कर रहे हैं।