Input your search keywords and press Enter.

पटना के चिड़ियाघर पर 3 करोड़ 28 लाख रुपये का होल्डिंग टैक्स बकाया

पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत 50 सरकारी संस्थानों पर 25 करोड़ रुपये से भी अधिक होल्डिंग टैक्स बकाया है। नगर निगम ने इन सभी प्रतिष्ठानों को चिह्नित कर टैक्स भरने के लिए नोटिस भेजा है। पटना नगर निगम क्षेत्र में होल्डिंग टेक्स भरने के लिए सभी अंचल कार्यालयों एवं मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स स्थित मुख्यालय में काउंटर की व्यवस्था की गई है।

नोटिस के बाद भी अगर कोई सरकारी संस्थान टैक्स नहीं चुकाएंगे तो उनके खिलाफ बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 के प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पूर्वी बोरिंग रोड स्थित अनुग्रह नारायण कॉलेज पर सबसे अधिक संपत्ति कर बकाया है। एएन कॉलेज पर आठ करोड़ 16 लाख रुपये का बकाया है। पटना के चिड़ियाघर पर तीन करोड़ 28 लाख रुपये का संपत्ति कर बकाया है। केन्द्रीय राजस्व कॉलोनी पर दो करोड़ 21 लाख रुपये, केन्द्रीय भवन प्रमंडल पर दो करोड़ 13 लाख, सेंट जेवियर्स स्कूल पर दो करोड़ एक लाख एवं सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाईस्कूल पर एक करोड़ 13 लाख रुपये का बकाया है।

वहीं मीठापुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी पर भी 50 लाख रुपये का बकाया था लेकिन संस्थान ने 34 लाख रुपये का भुगतान कर दिया है। शेष राशि के लिए दुबारा नोटिस भेजा गया है। नगर निगम संपत्ति कर लेने के लिए सख्ती से कार्य कर रहा है। इस संबंध में कई सरकारी और निजी संस्थानों को नोटिस भेजा गया है। बांकीपुर अंचल में 10, पाटलिपुत्र में नौ, नूतन राजधानी में सात, कंकड़बाग में छह सरकारी संस्थानों को नोटिस भेजा गया है।