Input your search keywords and press Enter.

पटना की बेटी ने बढ़ाया बिहार का मान, CBSE 12वीं के कॉमर्स संकाय में संजना बनी टॉपर


न्यूज़ डेस्क: CBSE 12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद कहीं खुशी तो कहीं ग़म का माहौल है. हालांकि पिछली बार की तुलना में इस मर्तबा रिजल्ट काफी बेहतर गया है. इस बार यूपी की नोएडा की निवासी मेघना श्रीवास्तव ने बाजी मारी है. उन्होंने 499 अंक के साथ टॉप किया है. तो CBSE 12वीं के कॉमर्स में पटना के नामी स्कूल नोट्रेडम स्कूल की छात्रा संजना ने टॉप कर बिहार का मान बढ़ाया है. संजना ने 96.4 फीसदी अंक के साथ टॉप किया है.


Loading...

वहीं, दिव्यांग बच्चों में टॉपर्स लिस्ट में तीन नाम शामिल है. ए. विजय गणेश ने पहला स्थान प्राप्त किया है, उन्होंने कुल 492 अंक हासिल किए हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर पूजा कुमारी और तीसरे स्थान पर लवन्या झा हैं. परीक्षा में 83.01 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं. सबसे अच्छा रिजल्ट त्रिवेंदम का है, जहां 97.32 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. उसके बाद चेन्नई में 93.87 और दिल्ली में 89.00 फीसदी बच्चे पास हुए हैं.



Widget not in any sidebars

विदित है कि इस मर्तबा 12वीं की परीक्षा 5 मार्च से 13 अप्रैल तक चली थी. पटना जोन से 12वीं की परीक्षा में कुल 93 हजार 376 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा में 87 दिव्यांग भी शामिल हुए थे. इस जोन में कुल 399 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे. गौरतलब है कि CBSE से संबद्ध कुल 686 विद्यालय इस जोन में हैं.

गौरतलब है कि CBSE 12वीं का रिजल्ट पिछले साल की तुलना में दो दिन पूर्व जारी किया गया है. साल 2017 में 28 मई को परीक्षा परिणाम आया था जबकि इस साल 26 मई को रिजल्ट जारी किया गया है.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.